मशहूर फुटबॉलर को मिली फांसी की सजा, की ये गलती

मशहूर फुटबॉलर को मिली फांसी की सजा, की ये गलती
Share:

खेल जगत से एक हिला देने वाली घटना सामने आ रही है। ईरान के 26 वर्षीय पेशेवर फुटबॉलर आमिर नस्र अजादानी को फांसी की सजा सुनाई गई है। इस निर्णय ने खेल जगत को हिला कर रख दिया है। आमिर को फांसी की सजा सुनाने के पश्चात् ईरान का एक बार फिर से विश्व भर में विरोध किया जा रहा है। इस युवा फुटबॉलर को फांसी की सजा क्यों सुनाई गई, इसके पीछे 2 कारण बताए जा रहे है। पहली तो ये कि आमिर महिलाओं के अधिकारों के लिए अभियान चला रहे थे। वो महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ रहे थे।

दरअसल पिछले दिनों पुलिस हिरासत में एक 22 वर्षीय एक महिला महसा अमिनी की मौत हो गई थी, जिसे ईरान की पुलिस ने उन्हें ईरान में महिलाओं के ड्रेस कोड के खिलाफ जाकर अपने बाल कटवा लिए थे। उन्हें सार्वजनिक स्थान पर हिजाब न पहनने के इल्जाम में गिरफ्तार किया था। अमिनी की मौत के पश्चात् विश्वभर में ईरान के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। वहीं आमिर ने भी जंग छेड़ रखी थी।

वहीं दूसरा कारण ये भी बताया जा रहा है कि आमिर को फांसी की सजा कर्नल इस्मेई एवं 2 बाजिज मेंबर्स की हत्या के लिए सुनाई गई, जिन्हें 17 नवंबर को मार दिया गया था। ऐसी भी खबर है कि इसके पश्चात् आमिर 20 नवंबर को टीवी पर आए थे तथा इसे स्वीकार किया था। ऐसी भी खबर है कि जहां तीनों व्यक्तियों का क़त्ल किया गया था, वहां पर आमिर उपस्थित नहीं थे। वही बात यदि आमिर की करें तो वो पेशेवर फुटबॉलर हैं तथा बतौर डिफेंडर खेलते थे। उन्होंने सेपाहन के साथ पेशेवर करियर का आगाज किया था। तत्पश्चात, 2015 में वो रह अमान के लिए खेलने लगे। हालांकि बाद चोट के कारण वो बहुत वक़्त के लिए मैदान से दूर हो गए थे।

पाकिस्तान के इस स्टेडियम पर लग सकता है बैन, ICC ने दिया बड़ा झटका

Ind Vs Ban: टेस्ट से पहले बांग्लादेश को झटका, एम्बुलेंस में कप्तान शाकिब पहुंचे अस्पताल

40 वर्षीय शोएब मलिक ने T20 में रचा इतिहास, बने गेल के बाद दुनिया के दूसरे ऐसे बल्लेबाज़

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -