इस देश में ईंधन की कीमतें एक नई ऊंचाई पर
इस देश में ईंधन की कीमतें एक नई ऊंचाई पर
Share:

 

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ग्रेट ब्रिटेन में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सप्ताहांत में अब तक के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पेट्रोल की औसत कीमत 148.02 पेंस ($2) प्रति लीटर थी, जबकि डीजल की औसत कीमत 151.57 पेंस प्रति लीटर थी, दोनों नवंबर 2021 में स्थापित पिछले रिकॉर्ड में शीर्ष पर थे। 

"बढ़ी हुई लागत रूस और यूक्रेन के बीच तनाव के कारण है, साथ ही "तेल उत्पादन मांग के साथ बेकार रहता है क्योंकि दुनिया महामारी से उभरती है।"

ईंधन मूल्य विशेषज्ञ ल्यूक बोसडेट ने प्रेस को बताया, "जीवन की लागत की समस्या को एक और पायदान तक बढ़ा दिया गया है, ऐसे समय में परिवार के खर्च पर शिकंजा कस रहा है जब यह प्रत्याशित घरेलू ऊर्जा लागत और कर वृद्धि से अन्य दबावों का सामना करता है।"
बैंक ऑफ इंग्लैंड के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम में मुद्रास्फीति दिसंबर 2021 में 30 साल के उच्चतम 5.4 प्रतिशत पर पहुंच गई, और अप्रैल में लगभग 7.25 प्रतिशत तक पहुंचने से पहले फरवरी और मार्च में 6% के करीब पहुंचने का अनुमान है।

सोमवार को, आरएसी ने आगाह किया कि ईंधन की कीमतें अधिक बढ़ने के लिए तैयार हैं। विलियम्स ने लिखा, "तेल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल के कगार पर है और खुदरा विक्रेता जल्द से जल्द थोक ईंधन मूल्य वृद्धि को पारित करने के इच्छुक हैं," आने वाले हफ्तों में दैनिक आधार पर नए रिकॉर्ड स्थापित किए जा सकते हैं।

उत्तर कोरिया के दिवंगत नेता की जयंती के अवसर पर सिक्के जारी किए जाएंगे

पीएम मोदी कल टेरी के विश्व सतत शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

'जिन्नों को गोश्त खिलाती हैं, आईने में नज़र नहीं आती है..', इमरान खान की तीसरी बीवी के घर छोड़ने की ख़बरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -