पीएम मोदी कल टेरी के विश्व सतत शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे
पीएम मोदी कल टेरी के विश्व सतत शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट (टेरी) के विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन (डब्ल्यूएसडीएस) के नवीनतम संस्करण का उद्घाटन करेंगे, जो हाल के वर्षों में दुनिया भर में कई चरम मौसम आपदाओं के बाद ग्रहों के लचीलेपन पर ध्यान केंद्रित करेगा।

शिखर सम्मेलन, 'एक लचीला ग्रह की ओर: एक सतत और न्यायसंगत भविष्य सुनिश्चित करना,' जलवायु परिवर्तन, टिकाऊ उत्पादन और ऊर्जा संक्रमण, साथ ही साथ वैश्विक कॉमन्स और संसाधन सुरक्षा सहित विभिन्न प्रकार की तत्काल चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए विशेषज्ञों को एक साथ लाएगा।

मोदी के उद्घाटन भाषण के अलावा, गुयाना गणराज्य के राष्ट्रपति डॉ इरफान अली और संयुक्त राष्ट्र की उप महासचिव अमीना जे मोहम्मद मुख्य भाषण देंगी। उद्घाटन भाषण भारत के पर्यावरण मंत्री, भूपेन्द्र यादव द्वारा दिया जाएगा।

टेरी से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, लगभग एक दर्जन देशों के पर्यावरण मंत्रियों, संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधियों, अंतर-सरकारी संगठनों के अध्यक्षों और 126 देशों के प्रतिनिधियों के शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ''हमारा उद्देश्यपूर्ण प्रयास है कि हम एक ऐसा मंच तैयार करें जहां दुनिया भर के हितधारक स्थिरता और हरित विकास पर आधारित विचारों पर चर्चा करने के लिए एक साथ आ सकें। टेरी इन क्षेत्रों में एक नेता है, और WSDS 2022 तकनीकी, नीति और ज्ञान समाधान प्रदान करने में हमारी भूमिका को उजागर करने में महत्वपूर्ण होगा क्योंकि भारत अपने COP26 वादों को पूरा करने के लिए काम करता है" ।

क्रिप्टोकरेंसी पोंजी योजना योजनाओं की तरह हैं: RBI के डिप्टी गवर्नर

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 27,409 नए मामले दर्ज किए गए, 347 मौतें

भारतीय विज्ञान संस्थान परोपकारी-वित्त पोषित पीजी मेडिकल स्कूल स्थापित करेगा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -