पटाखे की तरह फूट रहे है फल, लहूलुहान हो रहे है लोग, अजीबो-गरीब पेड़ देख पुलिस भी दंग

बड़वानी: मध्य प्रदेश के बड़वानी से चौंकाने वाली खबर आई है। यहां ऐसे फल प्राप्त हुए हैं, जो पटाखे की भांति फूट रहे हैं। लोगों को शनिवार को ये वृक्ष उमेदड़ा में उस समय मिला, जब एक व्यक्ति इस फल के फूटने से घायल हो गया। बड़वानी के पलसूद से लगभग 7 किलोमीटर दूर लगे ये फल जमीन पर पटकने से धमाका कर रहे हैं। इस घटना की तहकीकात के लिए जब पुलिस यहां पहुंची तो वह भी हैरान हो गई। उसने जब फल को जमीन पर फेंका तो वह फट गया। उसने वन विभाग को इसकी खबर दी।

प्राप्त खबर के अनुसार, डेहरी फलिया निवासी शांतिलाल भायल शनिवार को खेत की मेड़ पर लगे इस वृक्ष से एक झाड़ को काटकर घसीट रहा था। इस के चलते फल में धमाका हो गया तथा वह घायल हो गया। उसकी एक अंगुली बुरी तरह चोटिल हो गई। धमाके की आवाज और उसकी चीख सुन लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने नजारा देखा तो चौंक गए। वे जब मौके पर पहुंचे तो कुछ फल जमीन पर भी पड़े हुए थे। उन्होंने फलों को हाथ न लगाकर पुलिस को खबर दी। खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पुहंच गई।

वही पुलिसकर्मियों ने प्रयोग करने के लिए एक फल को जमीन पर फेंका। जमीन पर गिरते ही वह फट गया। तत्पश्चात, पुलिस ने फल के नमूनें ले लिए। दूसरी तरफ, वन विभाग की टीम ने भी मौके का मुआयना किया तथा फल का सैंपल लिया। दोनों विभागों का कहना है कि तहकीकात के पश्चात् ही हालात स्पष्ट हो सकेंगे कि आखिर ये है क्या? हालांकि, अफसरों का कहना है कि इस प्रकार के वृक्ष उन्होंने पहले कभी नहीं देखे। उन्होंने कहा कि चीन में एक वृक्ष के बीज अवश्य धुएं की भांति नजर देते हैं, मगर हमारे यहां लगे वृक्ष के बारे में कहना मुश्किल है। क्योंकि, हमारे यहां ये वृक्ष नहीं पाए जाते।

IPL 2022: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा IPL 2022 फाइनल, जानिए इसकी खासियत

PM मोदी ने किया अपने जापान दौरे का जिक्र, बोले- 'वहां के लोगों में भारत के प्रति गजब का प्रेम है'

मन की बात में PM मोदी ने किया कल्पना का जिक, बोले- 'उनकी कामयाबी बहुत खास है'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -