महाराष्ट्र पर 'कोरोना' की दोहरी मार, अब राज्य में हो सकती है फल-सब्जी की किल्लत
महाराष्ट्र पर 'कोरोना' की दोहरी मार, अब राज्य में हो सकती है फल-सब्जी की किल्लत
Share:

मुंबई: कोरोना वायरस ने भारत में तेजी से फैलना शुरू कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को देश में कोरोना पीड़ितों की तादाद 420 के पार पहुंच गई है और मरने वालों की तादाद बढ़कर 8 हो गई है. इससे सबसे अधिक प्रभावित प्रदेश महाराष्ट्र है. यहां कोरोना के 89 मामले प्रकाश में आ चुके हैं जिनमें से तीन पीड़ितों की मौत हो गई है. बड़ी बात ये है कि तीनों मौतें मुंबई में हुई हैं. ऐसे में पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है.  

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनज़र नवी मुंबई के APMC मार्केट को 25 तारीख से 31 मार्च तक बंद रखने की घोषणा की गई है. यह फैसला मार्केट संघ ने लिया है. इसके अलावा पुणे कृषि उत्पन्न बाजार समिति ने भी मंगलवार रात से बंद करने की घोषणा की है. इस मंडी से पूरे पुणे शहर को सब्जी और फल सप्लाई किया जाता है. ऐसे में इन मंडियों के बंद होने से मुंबई, नवी मुंबई, पुणे, पिंपरी चिंचवड़ और आस पास के क्षेत्रों में सब्जी और फलों की कमी हो सकती है. 

कोरोना के कारण आज मुंबईकरों के घरों में अख़बार नहीं आए. रविवार को जनता कर्फ्यू था ऐसे में जो अख़बार कल नहीं बिके थे, आज न्यूजपेपर विक्रेता उन्हें बेच रहे हैं. इस बीच अखबार वितरकों के प्रतिनिधियों ने उद्योग मंत्री सुभाष देसाई के साथ मीटिंग की है. मीटिंग में फैसला लिया गया है कि मुंबई में अगले दो दिन समाचार पत्रों का वितरण नहीं किया जाएगा. 25 मार्च को को मीटिंग में समीक्षा के बाद आगे के बारे में निर्णय लिया जाएगा.

S&P ने भारत की GDP Growth में आयी कमी

कोरोना से शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स 2991 लुढ़का, 45 मिनिट के लिए कारोबार बंद

कोरोना से लड़ने के लिए फार्मा सेक्टर को मिलेंगे 10 हज़ार करोड़, मोदी सरकार का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -