कोरोना से शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स 2991 लुढ़का, 45 मिनिट के लिए कारोबार बंद
कोरोना से शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स 2991 लुढ़का, 45 मिनिट के लिए कारोबार बंद
Share:

नई दिल्ली: भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले और उसके बाद देश के कई शहरों में लॉक डाउन की खबरों का सीधा प्रभाव शेयर बाजार में नज़र आ रहा है. सोमवार को बाजार खुलते ही धराशायी हो गया. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह नौ बजे बीते 2,845 अंक की कमज़ोरी के साथ 27,040 पर खुला. 

हालाँकि, दस बजे तक ही सेंसेक्स 2,991 से नीचे लुढ़का और 26,942 पर पहुंच गया है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी भी बीते सत्र के मुकाबले 865 अंक की कमज़ोरी के साथ 8,295 पर खुला. किन्तु ठीक घंटे भरे के भीतर ही 895 अंक लुढ़ककर 8,264 पर पहुंच गया है. इसके बाद ही मार्केट में लोअर सर्किट लगा दिया गया है. अब बाजार 45 मिनट बाद खुलेंगे.

जानकारों का कहना है कि मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई जिलों में लॉक डाउन की स्थित और इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में भी बंद के ऐलान के बाद बाजार में डर नजर आ रहा है. यही कारण है कि सेंसेक्स और निफ्टी दोनो में बिकवाली बहुत तेज है. आपको बता दें कि आज हो गिरावट की तरह ही इसी महीने 13 मार्च को भी भारी बिकवाली के बात सेंसेक्स 3000 अंक की गिरावट का सामना कर चुका है.

कोरोना से लड़ने के लिए फार्मा सेक्टर को मिलेंगे 10 हज़ार करोड़, मोदी सरकार का ऐलान

'कोरोना' की मार से कराह उठा बाज़ार, 2307 अंकों की गिरावट के साथ खुला बाज़ार

कोरोना से जंग में मदद करने के लिए अनिल अग्रवाल ने बढ़ाए हाथ, देंगे 100 करोड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -