OPS से लेकर गैस सिलेंडर तक, मध्यप्रदेश में आज प्रियंका गांधी कर सकती हैं ये बड़े एलान
OPS से लेकर गैस सिलेंडर तक, मध्यप्रदेश में आज प्रियंका गांधी कर सकती हैं ये बड़े एलान
Share:

कांग्रेस अपने विजय संकल्प अभियान के तहत मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में नर्मदा तट पर उत्साह और उमंग के साथ पहुंचने वाली है। इस महत्वपूर्ण यात्रा का आज से श्रीगणेश करने का निर्णय लिया गया है। प्रियंका गांधी, कांग्रेस की महासचिव, इस अवसर पर नर्मदा तट पर नर्मदा माता की पूजा-अर्चना करेंगी। इससे पहले 101 ब्राह्मणों के द्वारा स्वस्तिवाचन की विधि के साथ प्रियंका गांधी की नर्मदा पूजा और आरती की विधि सम्पन्न होगी। इस यात्रा में आदिवासी वोटरों को भी महत्व दिया जाएगा और प्रियंका गांधी वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगी। इसके बाद दोपहर 12:00 बजे उन्हें एक आम सभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम निर्धारित है।

प्रियंका गांधी की जबलपुर में यात्रा की विशेषताएं: कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आनंद जाट ने बताया कि "नर्मदा के पवित्र तट से कांग्रेस की वचनबद्ध भावी सरकार राष्ट्रीय नेता प्रियंका गांधी की मौजूदगी में 5 गारंटी देने का संकल्प लिया जाएगा। प्रियंका गांधी की इस यात्रा से बीजेपी के कुशासन के अंत की शुरुआत होगी। हमने जनता के हित में पांच गारंटी दी है, जिसपर आज हमारी राष्ट्रीय नेता मुहर लगाएंगी।"

प्रियंका गांधी का जबलपुर में मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
प्रियंका गांधी अपनी जबलपुर यात्रा के दौरान एक व्यापक कार्यक्रम का आयोजन करेंगी। इस कार्यक्रम के मुताबिक, 12 जून को सुबह 10:30 बजे प्रियंका गांधी डुमना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी। उन्हें सुबह 10:45 बजे हेलीकॉप्टर से गौरी घाट पहुंचाया जाएगा। यहां प्रियंका गांधी नर्मदा माता की पूजा में भाग लेंगी। गौरीघाट से प्रियंका गांधी सड़क मार्ग से 11:15 बजे शहीद स्मारक मैदान की ओर आग्रह करेंगी। सुबह 11:30 बजे शहीद स्मारक मैदान में प्रियंका गांधी की आम सभा होगी। करीब डेढ़ घंटे कार्यक्रम स्थल पर बिताने के बाद प्रियंका गांधी दोपहर 1:35 बजे डुमना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 5 गारंटियां: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में अपनी पांच गारंटियों का ऐलान किया है। इन गारंटियों के अंतर्गत वे वादा करती हैं:

नारी सम्मान योजना: कांग्रेस ने महिलाओं के लिए "नारी सम्मान योजना" की घोषणा की है, जिसके तहत महिलाओं को मासिक 1500 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। यह योजना महिलाओं के सशक्तिकरण और आर्थिक सुरक्षा को मजबूत करने का उद्देश्य रखती है।

गैस सिलेंडर वितरण: कांग्रेस ने मतदाताओं को सब्सिडी रेट पर 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का वादा किया है। इससे गरीब परिवारों को सस्ती गैस सब्सिडी का लाभ मिलेगा।

बिजली का बिल माफ: कांग्रेस के विजय संकल्प अभियान के अंतर्गत बीपीएल परिवारों को बिजली के बिल माफ करने का वादा किया गया है। यह बिजली की सुविधा ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ाने के लिए कार्यकारी कदम है।

किसानों की समर्थन: कांग्रेस ने किसानों के हितों की सुरक्षा के लिए कई उदार कदम उठाए हैं। उनकी आय बढ़ाने, कर्ज माफी, और कृषि व्यवसाय को मजबूत बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं का ऐलान किया गया है।

रोजगार स्थापना: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 10 लाख युवाओं के लिए रोजगार की स्थापना करने का वादा किया है। इसके तहत सरकारी नौकरियों के अवसर, नए उद्यमों की स्थापना, और बेरोजगारों के लिए योग्यता प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कांग्रेस ने इन गारंटियों के माध्यम से विकास, समरसता, और गरीबी मुक्ति के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रतिबद्धता जताई है। प्रियंका गांधी की जबलपुर में यात्रा और उनके वचनबद्ध वादे प्रदेश में उम्मीद का संकेत हैं।

जेल में बंद सिसोदिया को याद कर छलके सीएम केजरीवाल के आंसू

चुनावी तल्खी छोड़ ममता ने चली नई चाल...! पीएम मोदी को भेजे 3 किस्म के आम

बीजेपी नेता विजय गोयल ने खाया आपा, गुस्सा में महिला पर उठाया हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -