विवाह से लेकर फिल्म बेंडिट क्वीन तक सीमा बिस्वास बिखेर चुकीं है अपनी एक्टिंग का जलवा
विवाह से लेकर फिल्म बेंडिट क्वीन तक सीमा बिस्वास बिखेर चुकीं है अपनी एक्टिंग का जलवा
Share:

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस सीमा बिस्वास को आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं जो जानता न हो, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है, अपनी एक्टिंग से अभिनेत्री ने अपने फैंस का दिल जीतने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है. वहीं वह आज अपना 57 वां जन्मदिन मना रही है. तो चलिए जानते हैं उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बात... 

बॉलीवुड में अपनी डेब्यू मूवी 'बेन्डीट क्वीन' से फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली सीमा बिस्वास ने इस मूवी में फूलन देवी का किरदार निभाया था. यह मूवी फुलन देवी के जीवन की सत्य घटना पर आधारित थी. सीमा के निभाए इस किरदार के लिए उन्हें 1996 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. दीपा मेहता की 'जल' (2005) में शकुंतला के रूप में उनकी भूमिका के लिए उन्होंने साल 2000 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार और 2006 का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड जीता था.

बिस्वास का जन्म 14 जनवरी 1965 को नलबारी, असम में बंगाली माता पिता जगदीश बिस्वास और मीरा विश्वास के घर हुआ था. अपनी जीवन के  शुरुआती दिनों में वह थिएटर करती थी, जहां उनकी मुलाकात भूपेन हजारिका, फनी सरमा और बिष्णुप्रसाद राभा जैसे कलाकारों से हुई. उन्होंने नलबारी कॉलेज में राजनीति विज्ञान का अध्ययन किया, और बाद में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा, नई दिल्ली में पढ़ने के लिए चली गयी. 1984 में एनएसडी से ग्रेजुएट होने के बाद, वह एनएसडी रिपोर्टरी कंपनी में शामिल हो गयी थी. सीमा ने बहुत सी बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है. वहीं उन्होंने विवाह, वाटर, एक हसीना थी, जैसी की फिल्मों में काम करके अपनी एक अलग ही पहचान बनाई थी. 

बच्चे के साथ तस्वीर शेयर कर प्रीति जिंटा ने कही ये बात

फैमली प्लानिंग पर प्रियंका चोपड़ा का खुलासा, कहा- 'भगवान की कृपा से...'

शादी के बाद कैटरीना कैफ ने मनाई पहली लोहड़ी, तस्वीरें वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -