डेस्क जॉब से ड्रीम रोल तक: परिणीति चोपड़ा की डेब्यू स्टोरी
डेस्क जॉब से ड्रीम रोल तक: परिणीति चोपड़ा की डेब्यू स्टोरी
Share:

बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया अक्सर असामान्य शुरुआत को छुपाती है जो इसके सितारों के करियर को प्रभावित करती है। युवा और प्रतिभाशाली अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने सामाजिक अपेक्षाओं के विपरीत अपना सफर शुरू किया। 2009 में यशराज फिल्म्स के मार्केटिंग डिवीजन में इंटर्नशिप के माध्यम से, परिणीति ने अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन के साथ सिल्वर स्क्रीन की शोभा बढ़ाने से बहुत पहले व्यवसाय में अपना पहला अनुभव प्राप्त किया। परिणीति चोपड़ा की असामान्य शुरुआत की आकर्षक कहानी इस लेख में खोजी गई है, जो यह भी बताती है कि वह एक जनसंपर्क विशेषज्ञ से बॉलीवुड सनसनी बनने तक कैसे गईं।

अपने असाधारण अभिनय कौशल और चुलबुले व्यक्तित्व के साथ, परिणीति चोपड़ा ने जल्दी ही दर्शकों का दिल जीत लिया। कॉर्पोरेट दुनिया से फिल्म की दुनिया में उनका संक्रमण उनकी अनुकूलनशीलता और दृढ़ता का प्रमाण है।

परिणीति का बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रवेश पारंपरिक के अलावा कुछ भी नहीं था। वह 2009 में प्रसिद्ध यश राज फिल्म्स के मार्केटिंग डिवीजन के साथ इंटर्नशिप हासिल करने में सक्षम थीं। भले ही उनकी पहली भूमिका का अभिनय से कोई लेना-देना नहीं लग रहा था, लेकिन यह इंटर्नशिप सिनेमा की दुनिया में उनका प्रवेश बिंदु था।

अपनी इंटर्नशिप के दौरान परिणीति चोपड़ा ने पब्लिक रिलेशन कंसल्टेंट के तौर पर काम किया, लेकिन यह सिर्फ एक नौकरी से कहीं ज्यादा था। वह जटिल गतिशीलता से अवगत थी जो इस पुल के लिए फिल्मों की दुनिया को नियंत्रित करती है जिसने उसे मनोरंजन उद्योग के केंद्र से जोड़ा।

भले ही वह सुर्खियों में नहीं थी क्योंकि वह एक जनसंपर्क सलाहकार थी, लेकिन वह इस बात पर एक अंदरूनी नज़र डालने में सक्षम थी कि व्यवसाय कैसे संचालित होता है। उन्होंने एक सफल फिल्म बनाने के लिए आवश्यक जटिल संतुलन के साथ-साथ प्रचार रणनीति और मीडिया के साथ बातचीत के बारे में अधिक सीखा।

एक जनसंपर्क विशेषज्ञ से लेकर एक प्रमुख महिला बनने तक, परिणीति चोपड़ा का परिवर्तन सूक्ष्म लेकिन महत्वपूर्ण था। दृढ़, मेहनती और सिनेमा के प्रति अटूट जुनून से प्रेरित, उन्होंने पर्दे के पीछे के काम से उद्योग में सबसे आगे तक का सफर तय किया।

वर्ष 2011 में परिणीति चोपड़ा ने फिल्म "लेडीज वर्सेज रिकी बहल" के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की. उनकी यात्रा ने उनके लिए बड़े पर्दे पर अपनी अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए दरवाजे खोल दिए, इस तथ्य के बावजूद कि उनकी पहली भूमिका पर्दे के पीछे हो सकती है.

परिणीति चोपड़ा की यात्रा इस बात का प्रमाण है कि बॉलीवुड की प्रतिष्ठित दुनिया में प्रवेश करने के लिए विभिन्न मार्गों का उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने यशराज फिल्म्स में इंटर्न रहते हुए जनसंपर्क सलाहकार के रूप में काम करना शुरू किया, जो इस बात का एक उदाहरण है कि असामान्य शुरुआत असाधारण करियर के लिए मार्ग प्रशस्त कर सकती है। परिणीति की कहानी उन सभी के लिए प्रेरणा के रूप में कार्य करती है जो मनोरंजन उद्योग में इसे बड़ा बनाना चाहते हैं, यह प्रदर्शित करते हुए कि ड्राइव, तप और व्यक्तिगत पथ अक्सर किसी की पूरी क्षमता को साकार करने का साधन होते हैं।

रजनीकांत का जलवा बरकरार, पहले दिन जेलर ने की ताबड़तोड़ कमाई

जानिए बॉलीवुड आइकन बनने से पहले क्या-क्या काम कर चुके है अक्षय

कार्तिक आर्यन के साथ सरेआम महिला फैन ने कर दी ऐसी हरकत, वायरल हुआ VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -