जानिए बॉलीवुड आइकन बनने से पहले क्या-क्या काम कर चुके है अक्षय
जानिए बॉलीवुड आइकन बनने से पहले क्या-क्या काम कर चुके है अक्षय
Share:

स्टारडम का आकर्षण अक्सर एक अभिनेता के जीवन के कम प्रसिद्ध अध्यायों को छुपाता है, जो धैर्य, दृढ़ता और विभिन्न प्रकार के अनुभवों के साथ जुड़े होते हैं। एक बॉलीवुड सुपरस्टार का एक प्रमुख उदाहरण जिसकी यात्रा असामान्य अनुभवों से आकार लेती थी, अक्षय कुमार हैं, जो अपनी करिश्माई उपस्थिति और विविध अभिनय प्रदर्शनों के लिए प्रसिद्ध हैं। राजीव हरि ओम भाटिया के नाम से प्रसिद्ध होने से पहले, अक्षय ने दिल्ली में गहनों के सेल्समैन, ढाका में एक शेफ और कोलकाता में एक ट्रैवल एजेंसी के कर्मचारी के रूप में काम किया। इस लेख में अक्षय कुमार के जीवन के अनछुए क्षेत्रों का पता लगाया गया है, जो एक प्यारे बॉलीवुड आइकन के रूप में उनकी गरीब शुरुआत से प्रसिद्धि तक के उदय का भी पता लगाता है।

भारतीय फिल्म उद्योग पर अक्षय कुमार के प्रभाव से इनकार नहीं किया जा सकता है। उनकी अनुकूलनशीलता, गतिशील प्रदर्शन और अपने शिल्प के प्रति प्रतिबद्धता के लिए दर्शकों के दिलों में उनका एक विशेष स्थान है।

जिस रास्ते ने अक्षय कुमार को प्रसिद्धि दिलाई, उसे कई अप्रत्याशित चक्कर लगाने पड़े। एक अभिनेता की भूमिका निभाने से पहले, उन्होंने कई भूमिकाएं निभाईं जो बाद में उनके जीवन की कहानी की गहराई को जोड़ देंगी।

अपने शुरुआती वर्षों में, अक्षय कुमार को कोलकाता में एक ट्रैवल एजेंसी द्वारा नियोजित किया गया था, जो बॉलीवुड की चकाचौंध और ग्लैमर से बहुत दूर था। उन्होंने ग्राहक सेवा और पारस्परिक बातचीत के बारे में इस अनुभव से ज्ञान प्राप्त किया जो बाद में मनोरंजन व्यवसाय में उनके लिए उपयोगी होगा।

अक्षय के भटकने से वह ढाका पहुंचे, जहां उन्होंने शेफ का एप्रन पहना। अपनी पाक क्षमताओं को सम्मानित करने के साथ, उन्होंने अनुशासन और दृढ़ता के मूल्य को भी सीखा, लक्षण जो उनके भविष्य के प्रयासों में काम आएंगे।

अक्षय की यात्रा में अब दिल्ली में एक नया पड़ाव शामिल था, जहां वह एक गहने विक्रेता के रूप में कार्यरत थे। उन्हें इस चरण के दौरान सेल्समैनशिप की दुनिया से अवगत कराया गया, उनकी बातचीत की क्षमताओं और मानव प्रकृति की समझ विकसित हुई- ऐसे गुण जो बाद में उनकी करिश्माई ऑन-स्क्रीन उपस्थिति में एक भूमिका निभाएंगे।

अभिनय के लिए अक्षय कुमार के स्वाभाविक जुनून ने विभिन्न प्रकार की नौकरी भूमिकाओं से बड़े पर्दे पर उनके संक्रमण के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य किया। अंततः उन्होंने अपनी दृढ़ता के लिए "सौगंध" (1991) में अपनी पहली फिल्म भूमिका निभाई, जिसने उन्हें मॉडलिंग में अपना हाथ आजमाने के लिए प्रेरित किया।

सफलता की यात्रा शायद ही कभी सीधी होती है, क्योंकि अक्षय कुमार का जीवन एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है। कोलकाता में एक ट्रैवल एजेंसी से ढाका में एक रेस्तरां तक और दिल्ली में गहने की दुकानों से बॉलीवुड के फिल्म उद्योग के चकाचौंध केंद्र तक की उनकी यात्रा एक व्यक्ति को आकार देने में जीवन के अनुभवों के महत्व को दर्शाती है। अक्षय कुमार के जीवन के ये असाधारण एपिसोड अंतर को स्वीकार करने, अवसरों का लाभ उठाने और किसी के जुनून को आगे बढ़ाने के लिए एक अथक प्रतिबद्धता विकसित करने के मूल्य की याद दिलाते हैं - ऐसे लक्षण जो उन्हें एक अभिनेता, परोपकारी और अनगिनत लोगों के लिए एक वास्तविक प्रेरणा के रूप में अलग करते हैं।

कार्तिक आर्यन के साथ सरेआम महिला फैन ने कर दी ऐसी हरकत, वायरल हुआ VIDEO

हर हर महादेव के नारों की गूंज के बीच रिलीज हुई OMG 2, अक्षय कुमार ने जीता फैंस का दिल

जैकलीन फर्नांडिस के जन्मदिन पर सुकेश ने जेल से फिर लिखी चिट्ठी, कहा- 'अगला बर्थडे साथ में मनाएंगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -