Friendship Day 2020: फ्रेंडशिप के स्पेशल बांड को दिखाती हैं यह 5 फ़िल्में
Friendship Day 2020: फ्रेंडशिप के स्पेशल बांड को दिखाती हैं यह 5 फ़िल्में
Share:

फ्रेंडशिप डे हर साल मनाया जाता है. यह दिन दोस्तों के लिए ख़ास होता है. आपको बता दें कि यह दिन हर साल अगस्‍त के पहले रविवार को मनाते है. ऐसे में अब इस साल फ्रेंडशिप डे 2 अगस्त 2020 को मनाया जाने वाला है. आइए आज हम आपको बताते हैं वह 5 फ़िल्में जिनमे दोस्ती को दिखाया गया है.

1. रंग दे बंसती- यह फिल्म तो आप सभी ने देखी ही होगी. इस फिल्म में दोस्ती मौत तक साथ चलती है. यह फिल्म साल 2006 में रिलीज़ हुई थी और इस फ़िल्म को राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने निर्देशित किया है. इसमें आपने आमिर ख़ान के साथ सिद्धार्थ नारायण, सोहा अली ख़ान, कुणाल कपूर, आर माधवन, शरमन जोशी और अतुल कुर्लकर्णी को देखा होगा.

2. थ्री इंडिएट्स- यह फिल्म भी आप सभी ने देखी होगी. यह फिल्म 3 ऐसे दोस्तों की कहानी है, जो कॉलेज टाइम में एक साथ होते हैं. यह फिल्म साल 2009 में आई थी और इस फ़िल्म को राजकुमार हिरानी ने निर्देशित किया है. इसमें आमिर ख़ान, आर माधवन और शरमन जोशी नजर आए थे.

3. ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा- यह फिल्म एक ट्रिप थी जो तीन दोस्तों की थी. वह तीन दोस्त जो एक आखिरी बार एक दूसरे के साथ समय बिताना चाहते हैं. वहीं कुछ मनमुटाव तीनो की दोस्ती के कारण खत्म होते दिखाया गया है. इस फिल्म को जोआ अख़्तर ने निर्देशित किया था. इसमें ऋतिक रोशन, अभय देओल और फरहान अख़्तर नजर आए थे.

4. मरेठिया गैंगस्टर्स- इस फिल्म में पांच दोस्तों की कहानी दिखाई है. इसमें पांचों लूट-पाट और मौज मस्ती करते हैं इसी के साथ लेकिन एक दूसरे की गलतियां भी अपने सर ले लेते हैं. इस फिल्म में जयदीप अहलावत जैसे स्टार्स नजर आए थे.

5. फुकरे- यह एक बेहतरीन फिल्म रही है. इसमें दो दोस्तों की कहानी दिखाई गई है. दोनों धीरे धीरे दो से बढ़कर चार हो जाते हैं. आपको बता दें कि इस फ़िल्मी की दोस्ती और कॉमेडी दोनों को पसंद किया गया. इसमें अली फज़ल, रिचा चड्ढा, वरुण शर्मा और पुलित सम्राट जैसे कलाकारों ने बेहतरीन बनाया था.

एक अगस्त से होने जा रहे है कई बदलाव, जानें कार्यों की आखिरी तिथि

एक बार फिर भारतीय दवा को मिला डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन

अंबाला में तीन घंटे बाद लैंड करेगा राफेल फाइटर प्लेन, माैसम खराब हुआ तो तैयार है प्लान बी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -