अंबाला में तीन घंटे बाद लैंड करेगा राफेल फाइटर प्लेन, माैसम खराब हुआ तो तैयार है प्लान बी
अंबाला में तीन घंटे बाद लैंड करेगा राफेल फाइटर प्लेन, माैसम खराब हुआ तो तैयार है प्लान बी
Share:

अंबाला: आज भारतीय वायुसेना के बेड़े में 5 सुपरसोनिक राफेल शामिल होने जा रहे है. ये फाइटर हवाई जहाज लगभग 3 घंटे बाद अंबाला एयरबेस पर लैंड करने की उम्मीद जाते जा रही है. इस अवसर पर वायुसेना अध्‍यक्ष आरकेएस भदौरिया समेत वायुसेना के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहेंगे. अंबाला में मौसम खराब होने की आशंका के बीच इन हवाई जहाजों की लैंडिंग के लिए प्‍लान बी भी तैयार कर लिया गया है. इसके चलते यदि अंबाला में मौसम खराब होता है तो राफेल की लैंडिंग राजस्‍थान के जोधपुर एयरबेस पर की जाएगी. अंबाला में अभी आकाश में बादल छाए हुए हैं और तेज हवा को दौर जारी है, लेकिन बरसात नहीं हुई है. माैसम विज्ञान डिपार्टमेंट ने दोपहर बारह बजे तक बारिश की आशंका जताई है.

दूसरी तरफ, सेफ्टी की दृष्टि से एयरफोर्स स्टेशन के आसपास ड्रोन पर रोक लगा दिया गया है. अंबाला में अभी आकाश में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं भी जारी है. बारिश अभी नहीं हो रही है, लेकिन उमस ज्यादा है. माैसम विभाग ने प्रातः 9 बजे से बारह बजे तक बरसात की आशंका जताई थी.

बता दें की राफेल के अंबाला एयरबेस पर लैंड करने का वक्त 2 से 4 बजे का वक्त बताया जा रहा है. ऐसे में तब तक मौसम साफ होने की आशंका जताई गई है. तेज हवा चलने से बादलों के साफ होने की भी आशंका है. इसके बाद भी मौसम की हालत के मद्देनजर वायुसेना ने प्‍लान बी भी तैयार करके रखा हुआ है. अगर माैसम खराब होता है तो राफेल फाइटर प्‍लेन को राजस्‍थान के जोधपुर एयरफाेर्स स्‍टेशन पर लैंड किया जाएगा. 

55 मिनिट में रोपे 30 प्रजातियों के 360 पौधे, गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड का दावा

मदद करने के बाद भी ट्रोल हो रहे हैं सोनू सूद, जानिए क्या है मामला?

सोनू सूद के बाद चंद्रबाबू नायडू ने बढ़ाया किसान की मदद के लिए हाथ, उठाई यह जिम्मेदारी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -