फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने फिर से चुनाव जीतने  के बाद पहली विदेश यात्रा पर बर्लिन का दौरा किया
फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने फिर से चुनाव जीतने के बाद पहली विदेश यात्रा पर बर्लिन का दौरा किया
Share:

बर्लिनफ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों यूक्रेन संघर्ष के संबंध में जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज़ के साथ बैठकों के लिए सोमवार को बर्लिन पहुंचे। पिछले महीने दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुने जाने के बाद से यह फ्रांसीसी राष्ट्रपति की देश के बाहर की पहली यात्रा है। एक निर्धारित बंद दरवाजे की बैठक और काम के रात्रिभोज से पहले, उन्हें चांसलेरी में सैन्य सम्मान के साथ स्वागत किया गया था।

Scholz ने चर्चा से पहले एक प्रेस ब्रीफिंग में फ्रेंको-जर्मन दोस्ती का स्वागत किया, पत्रकारों को बताया कि "हम यूरोपीय परिवार के हिस्से के रूप में यूक्रेन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

चांसलर ने कहा कि रूस का अपने पड़ोसी पर आक्रमण "इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़" था जिसने यूरोपीय देशों से एक साथ कार्य करने की मांग की थी। "हम नैतिक रूप से, वित्तीय रूप से, और सैन्य रूप से यूक्रेन का समर्थन कर रहे हैं," Scholz ने कहा। "यूरोप की सीमाओं के लिए हिंसा के साथ चारों ओर स्थानांतरित होना असंभव है। हम युद्ध को अन्य देशों में फैलने से रोकने और अपनी सैन्य क्षमताओं में सुधार करने के लिए भी हर संभव प्रयास करेंगे।

मैक्रों ने कहा कि वह "फ्रेंको-जर्मन साझेदारी के महत्व को उजागर करने" के लिए पदभार संभालने के बाद अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर बर्लिन जाना चाहते थे। फ्रांसीसी राष्ट्रपति के अनुसार, दोनों देश "एक ऐसे यूरोप का निर्माण करेंगे जो मजबूत है, जो प्रमुख मुद्दों को संभालने के लिए सुसज्जित है," जैसे डिजिटलीकरण और जलवायु संरक्षण।

"रक्षा और विदेश नीति के संदर्भ में, हम अपने साझा पदों को भी बढ़ाएंगे," मैक्रों ने कहा। "यूक्रेन में रूस के युद्ध का हम सभी पर, हमारे नागरिकों पर, यूरोप पर गहरा प्रभाव पड़ा है, और इसने किसी प्रकार के संघर्ष विराम को स्थापित करने और यूक्रेन की रक्षा करने का प्रयास करने के लिए ठोस कार्रवाई को प्रेरित किया है।

पाकिस्तानी पीएम शरीफ ने कीमतों को स्थिर करने के लिए चीनी निर्यात पर प्रतिबंध लगाया, जमाखोरी को नियंत्रित किया

फिलीपींस में हिंसा के बीच मतदान शुरू

सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -