French Open: शारापोवा के बाद सबसे युवा फाइनलिस्ट बनीं ये खिलाड़ी
French Open: शारापोवा के बाद सबसे युवा फाइनलिस्ट बनीं ये खिलाड़ी
Share:

अमरीका की कोको गॉफ फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में इटली की माटिर्ना ट्रेविसान को मात देकर ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी सबसे युवा खिलाड़ी बन चुकी है। पेरिस के कोर्ट फिलिप चेट्रीर में गुरुवार को दोनों खिलाड़ी अपना पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल खेलने वाली थी, इसमें गॉफ ने ट्रेविसान को 6-3, 6-1 से लगातार सेटों में मात देकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में स्थान बना लिया है।

18 साल के गॉफ किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी सबसे युवा खिलाड़ी हैं, जबकि 17 साल की आयु में 2004 का विंबलडन जीतने वाली मारिया शारापोवा इस सूची में पहले नंबर पर आ चुके है। गॉफ बीते 21 सालों में रौलां गैरो की सबसे युवा फाइनलिस्ट भी रह चुके है। फाइनल में गॉफ का सामना विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वीयाटेक के साथ होने वाला है। 

गॉफ ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में स्थान बनाने के उपरांत अमेरिकियों से गोलीबारी की घटनाओं पर विराम लगाने की मांग भी की है। गॉफ ने इटली की मारिया ट्रेविसान को हराने के उपरांत ऑन-कोर्ट कैमरे पर संदेश लिखा- शांति, गोलीबारी की घटनाएं रोक दी है।‘ जिसके उपरांत उन्होंने कैमरे पर एक दिल बना दिया है। फाइनल मैच के दबाव के बारे में गॉफ ने कहा- हां, यह एक ग्रैंड स्लैम फाइनल है, लेकिन अभी दुनिया में बहुत सी चीज़ें चल रही हैं, खाासकर अमरीका में अभी बहुत सारी चीज़ें होने लगी है। मैं एक टेनिस मैच का दबाव नहीं लेने वाली हूं। 

पुजारा और मोहम्मद रिज़वान के बीच हुई ऐसी 'दोस्ती' कि पाक क्रिकेटर ने कर डाला बड़ा दावा

Eng Vs NZ: लॉर्ड्स में 'शेन वार्न' को दी गई श्रद्धांजलि, 23 सेकंड तक खड़े होकर तालियां बजाते रहे लोग

फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची इगा स्वियातेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -