फ्रांसीसी केंद्रीय बैंक आर्थिक दृष्टिकोण को कर रहा प्रभावित
फ्रांसीसी केंद्रीय बैंक आर्थिक दृष्टिकोण को कर रहा प्रभावित
Share:

पेरिस: फ्रांस की अर्थव्यवस्था को कोरोना वायरस महामारी से प्रेरित मंदी से अगले साल उबरने के लिए तैयार है, बैंक ऑफ फ्रांस ने कहा लेकिन अक्टूबर में दूसरा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद पहले की अपेक्षा धीमी गति के साथ। रिपोर्ट्स के अनुसार यूरोज़ोन की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था 2021 में 5 प्रतिशत और 2022 में 2020 तक 9 प्रतिशत के संकुचन से 2022 तक पलटाव के लिए सेट है। सितंबर में, महामारी की दूसरी लहर शुरू होने से पहले, केंद्रीय बैंक ने अनुमान लगाया था कि देश का सकल घरेलू उत्पाद 2020 में 8.7 पीसी तक सिकुड़ सकता है और 2021 में 7.4 पीसी और 2022 में 3 पीसी की वृद्धि के साथ वापस उछाल सकता है।

जंहा इस बारें में उन्होंने कहा- "पहली तिमाही के दौरान दूसरी तिमाही में गतिविधि में गिरावट के बाद फिर जून से सितंबर तक एक बहुत ही स्पष्ट पलटाव, फ्रांसीसी अर्थव्यवस्था को वर्ष के अंत में एक नया नकारात्मक झटका लगा जो महामारी और स्वास्थ्य उपायों की बहाली से जुड़ा था। 

30 अक्टूबर को, सरकार ने दूसरी लहर को रोकने के लिए सभी गैर-जरूरी व्यवसायों को बंद करने का आदेश दिया। केंद्रीय बैंक ने कहा, "यह दूसरा कारावास वसंत के मुकाबले एक महत्वपूर्ण प्रभाव है लेकिन बहुत कम मजबूत है। केंद्रीय बैंक ने कहा कि सकल घरेलू उत्पाद में 2020 तक लगभग 9 पीसी की गिरावट आएगी।"

ICC ने जारी किया 2022 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम, टीम इंडिया इस दिन खेलेगी पहला मुकाबला

गूगल सितंबर 2021 तक दूरदराज के काम का करेगा विस्तार

शीत युद्ध के जासूस जॉन ले कार्रे का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -