ICC ने जारी किया 2022 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम, टीम इंडिया इस दिन खेलेगी पहला मुकाबला
ICC ने जारी किया 2022 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम, टीम इंडिया इस दिन खेलेगी पहला मुकाबला
Share:

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को 2022 में होने वाले ICC वीमेन वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। 4 मार्च से 3 अप्रैल के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन न्यूजीलैंड में किया जाएगा। पहले यह वर्ल्ड कप इसी साल होने वाला था, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से इसे 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

भारतीय महिला टीम 6 मार्च को अपने अभियान का आगाज़ करेगी, यह भिड़ंत किससे होगी यह क्वालिफायर के बाद पता चल सकेगा।  फिलहाल भारत के अतिरिक्त ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया है, अन्य तीन टीमों का निर्णय श्रीलंका में अगले साल जून-जुलाई में होने वाले क्वालिफाइंग टूर्नामेंट से होगा।

यह वीमेन वर्ल्ड कप का 11वां संस्करण होगा। 1973 में पहली बार इंग्लैंड ने अपनी मेजबानी में वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया था। तब से लेकर अब तक इंग्लिश महिलाएं चार बार इस टूर्नामेंट की चैंपियन बन चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे अधिक छह बार इस टूर्नामेंट का फाइनल जीता है। न्यूजीलैंड को एक बार कामयाबी मिली है। दो फाइनल खेल चुकी भारतीय महिलाएं टीम इस बार अपने पहले वर्ल्ड कप के लिए पूरी जान लगा देगी।

लियोनेल मेसी ने पूर्व फुटबॉल कोच अलेजांद्रो सबेला को श्रद्धांजलि दी

BBL 10: रशीद खान ने पकड़ा ऐतिहासिक कैच, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो

रहाणे पर नहीं होगा टीम इंडिया की कप्तानी दबाव, सुनील गावसकर ने बताया कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -