फ्री राशन लेने वाले करोड़ों लोगों के लिए आई बड़ी ख़ुशख़बरी! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
फ्री राशन लेने वाले करोड़ों लोगों के लिए आई बड़ी ख़ुशख़बरी! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: राशन कार्डधारकों (Ration Cardholder) के लिए अच्छी खबर है। देशभर में केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से मुफ्त राशन (Get Free Ration) की सुविधा दी जा रही है। अब मुफ्त राशन लेने वालों के लिए UIDAI की ओर से बड़ी खबर दी गई है। सरकार की तरफ से लिए गए इस फैसले का प्रभाव देश के करोड़ों लोगों पर होगा। आइए आपको बताते हैं कि अब क्या नियम बनाए गए हैं। 

देशभर में आधार जारी करने वाली संस्था ने खबर देते हुए कहा है कि अब आप देशभर में कहीं पर भी आधार के माध्यम से राशन ले सकते हैं। इसके लिए आपको बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। UIDAI की तरफ से ट्वीट करके इस बारे में खबर दी गई है कि अब पूरे देश में कहीं पर भी राशन की सुविधा आधार से ही उपलब्ध हो जाएगी। हालांकि इस सुविधा का लाभ आप केवल तब ले सकते हैं जब आपका आधार कार्ड अपडेट होगा। यदि ऐसा नहीं होता है तो आप इस सुविधा का लाभ नहीं ले पाएंगे। इसके अतिरिक्त यदि आपको राशन कार्ड से जुड़ी किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो 1947 संपर्क कर सकते हैं। 

आपको बता दें सरकार ने अंय्योदय राशन कार्ड धराकों (Anyodya Ration Card Holders) को 21 किलो गेहूं एवं 14 किलो चावल देने का निर्णय लिया है। वहीं, आम राशन कार्ड धारकों को 2 किलो गेहूं एवं 3 किलो चावल ही मिलेगा। हालांकि इस बार कार्डधारकों को 2 रुपये प्रति किलो गेहूं एवं 3 रुपये प्रतिकिलो चावल के लिए खर्च करने होंगे। 

ममता बनर्जी की शरणार्थियों से की ये बड़ी अपील

हादसे का शिकार हुई अस्थि विसर्जन करके लौट रहे ग्रामीणों की कार, सड़क पर बिछ गई कई लाशें

जहां 40 साल पहले 'दादी' ने की थी सभा, आज वहीं पहुंचे राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -