फ्रांस में शुरू हुआ बिना प्रिसक्रिप्शन और फीस के कोरोना परिक्षण
फ्रांस में शुरू हुआ बिना प्रिसक्रिप्शन और फीस के कोरोना परिक्षण
Share:

फ्रांस के स्वास्थ्य अधिकारी बिना किसी प्रिसक्रिप्शन के भी निशुल्क कोरोना वायरस टेस्ट की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं. क्योंकि लॉकडाउन से जुड़े उपायों के हटने के बाद वे वायरस में वृद्धि होती देख रहे हैं. देश में बढ़ते केस को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. PCR नाक स्वाब परीक्षण, जो नॉवेल कोरोना संक्रमण की वजह से होने वाले COVID -19 संक्रमण का पता लगाता है. शनिवार को प्रकाशित सरकारी आदेशों के तहत यह अब देश में उपलब्ध कर दिया जाएगा.

ले पेरिसियन के रविवार संस्करण में प्रकाशित एक इंटरव्यू में स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने कहा था कि हम जिसके देश में कोरोना की दूसरी लहर नहीं कह सकते. पर बीते दिनों में यहां पर काफी केस बढ़े हैं. जानकारी के लिए बता दें कि 13 सप्ताह तक देश में कोरोना के केस नहीं बढ़े थे. फ्रांस में वर्तमान में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 80 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौतें चुकी है. इस वायरस से पूरी दुनिया परेशान है. 

इस वक्त वैश्विक स्तर पर 1 करोड़ 59 लाख  96 हजार से अधिक हो चुका है. वहीं मृतकों की संख्या 6 लाख 43 हजार के कही ज्यादा हो चुकी है. इस संक्रमण से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित है. यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 42 लाख 50 हजार से भी अधिक हो चुका है. दूसरे नंबर पर ब्राजील सबसे अधिक संक्रमित देश है. यहां पर संक्रमितों की संख्या 23 लाख 96 हजार के ऊपर चली गई है. वहीं यहाँ मृतकों की संख्या 86 हजार के पार हो चुकी है. तीसरे नंबर पर संक्रमित देश भारत है.

पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, अब सिखों के धर्मस्थल को उपद्रवियों ने बताया मस्जिद

आर-पार की जंग के मूड में अमेरिका, चीनी दूतावास पर किया कब्जा, उतार फेंके चीन के झंडे

WHO ने कोरोना को लेकर एक बार फिर किया आगाह, बदले जीवन जीने का तरीका नहीं तो....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -