पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, अब सिखों के धर्मस्थल को उपद्रवियों ने बताया मस्जिद
पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, अब सिखों के धर्मस्थल को उपद्रवियों ने बताया मस्जिद
Share:

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान में हिन्‍दू, सिख, ईसाई सहित सभी अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोग किन मुश्किल हालातों में रह रहे हैं और वे किस तरह खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं, इसको लेकर कई रिपोर्ट सामने आ चुकी है। अब एक बार फिर पाकिस्तान से ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है, जो यहां रह रहे सिखों के साथ अन्‍याय की दास्तां कहता है। अब पाकिस्तान में स्थित भाई तारू सिंह के शहीद स्थल के मजिस्‍द शहीद गंज होने का दावा किया जा रहा है।

बता दें कि भाई तारू सिंह, सिखों के बीच वह नाम हैं, जिसका इस समुदाय के लोग काफी सम्मान करते हैं। सिख धर्म के इतिहास में उनका योगदान बहुत अहम है। यही वजह है कि पाकिस्‍तान में रह रहे सिखों के बीच यह गुरुद्वारा हमेशा से पूजनीय रहा है। किन्तु अब कुछ अराजक तत्‍वों ने यहां उपद्रव मचाते हुए दावा किया है कि यह जगह मस्जिद की है। उन्‍होंने यहां सिखों को नहीं आने की धमकी भी दी है, जिस पर सिख समुदाय में भारी आक्रोश है।

दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करते हुए इस मुद्दे पर अपनी बात रखी। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान को टैग करते हुए यह भी कहा कि यदि भाई तारू सिंह के गुरुद्वारे के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ की जाती है, तो दुनियाभर में सिख समुदाय के लोग इसे कतई बर्दाश्‍त नहीं करेंगे और इसका पुरजोर विरोध करेंगे।

आर-पार की जंग के मूड में अमेरिका, चीनी दूतावास पर किया कब्जा, उतार फेंके चीन के झंडे

WHO ने कोरोना को लेकर एक बार फिर किया आगाह, बदले जीवन जीने का तरीका नहीं तो....

उत्‍तर कोरिया में मची खलबली, कोरोना मरीज मिलते ही आपातकाल का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -