फीफा विश्वकप-2022 में फ़्रांस की लगातार दूसरी जीत, इस टीम को दी करारी मात
फीफा विश्वकप-2022 में फ़्रांस की लगातार दूसरी जीत, इस टीम को दी करारी मात
Share:

गत चैंपियन फ्रांस ने बुधवार को FIFA वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मोरक्को को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में  स्थान बना लिया है। अल बैत स्टेडियम पर खेले गये दूसरे सेमीफाइनल में थियो हर्नांडेज़ ने 5वें मिनट में फ्रांस का पहला गोल कियाभी कर दिया है, जबकि कोलो मुआनी ने 79वें मिनट में गोल जमाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित भी कर दी है। फ्रांस से पहले किसी टीम ने मोरक्को के खिलाफके विरुद्ध गोल नहीं किया था लेकिन इन दो गोलों के साथ वर्ल्ड कप में मोरक्को का अछ्वुत अभियान समाप्त हुआ।

फ्रांस अब निरंतर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने के लिये फाइनल में लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना का सामना करने वाले है, जबकि मोरक्को को कांस्य पदक के लिये क्रोएशिया से मुकाबला करने वाले है। फ्रांस ने मैच के 5वें मिनट में ही प्रभावशाली खेल दिखाते हुए मोरक्को के बॉक्स में स्थान बना लिया है। काइलिन एमबापे ने गोल पर निशाना लगाया लेकिन उनकी कोशिश हर्नांडेज़ के सामने जा गिरा। मोरक्को के गोलकीपर यासीन बोनो बॉल को पकड़ने के लिये आगे आये लेकिन हर्नांडेज़ ने उन्हें छकाकर बॉल को नेट में पहुंचा चुके है।

मोरक्को ने हालांकि एक गोल से पिछड़ने के उपरांत भी आक्रामक खेल जारी रखा जबकि उनके प्रशंसक पूरे उत्साह के साथ अपनी टीम का समर्थन कर रहे है। मैच के 45वें मिनट में जवाद अल यामिक़ ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल की कोशिश की, हालांकि गोलकीपर ह्यूगो लोरिस ने सही वक़्त पर छलांग लगाकर बॉल रोक ली। हाफ टाइम से ठीक पहले हकीम ज़यिेच ने फ्रीकिक ली लेकिन इस बार भी लोरिस ने बॉल को जकड़कर फ्रांस की बढ़त बरकरार रखी हुई है।

'भारत को हरा दो तो पैसे नहीं लेते पाकिस्तानी दुकानदार...', रिज़वान ने सुनाया किस्सा

जीते तो भी दंगे, हारे तो भी दंगे.., जल रहा फ्रांस, लेकिन जलाने वाला कौन ?

अर्जुन तेंदुलकर ने की पिता सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, पहले ही मैच में रच दिया इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -