कोरोना का खौफ, 15 दिनों के लिए घरों में कैद हुआ पूरा फ्रांस
कोरोना का खौफ, 15 दिनों के लिए घरों में कैद हुआ पूरा फ्रांस
Share:

पेरिस : जानलेवा कोरोना वायरस ने दुनिया के शक्तिशाली देशों को भी घुटनों के बल आने पर विवश कर दिया है. कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए यूरोप ने अपनी सभी बॉर्डर्स सील कर दी है. वहीं, इटली और स्पेन के बाद अब फ्रांस एवं लंदन में भी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने जनता को आदेश दिया कि वह मंगलवार से लेकर अगले 15 दिनों तक अपने घरों के भीतर ही रहें. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अनावश्यक यात्राओं और सामाजिक कार्यक्रम पर बैन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ की बाहरी बॉर्डर्स मंगलवार से लेकर अगले 30 दिनों के लिए बंद रहेंगी. बता दें की फ्रांस में पहले ही बार, रेस्तरां, सिनेमा हॉल बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. फ्रांस के गृह मंत्री क्रिस्टोफर कास्टनर ने कहा कि प्रत्येक नागरिक घर में ही रहे. इस आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए. लॉकडाउन को कामयाब बनाने के लिए सरकार ने एक लाख पुलिसकर्मियों को सड़कों पर तैनात करने का ऐलान किया है.

वहीं, अमेरिका के दो बड़े राज्यों न्यू जर्सी और सैन फ्रांसिस्को में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. न्यू यॉर्क और वाशिंगटन में सख्त एहतियाती कदमों उठाये गये हैं. लोगों के एक स्थान पर इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गयी है. कभी न सोने वाला न्यू यॉर्क शहर सूना-सूना लग रहा है.

ईरान में 35 लाख लोगों की जान ले सकता है कोरोना, अध्ययन में हुआ खौफनाक खुलासा

दक्षिण कोरिया में अन्धविश्वास ने दिया कोरोना को बढ़ावा, एक सभा के बाद बढ़ी मरीजों की संख्या

कोरोना: तीन महीनों के लिए लॉकडाउन हुआ फिलीपींस, कई भारतीय नागरिक फंसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -