कोरोना: तीन महीनों के लिए लॉकडाउन हुआ फिलीपींस, कई भारतीय नागरिक फंसे
कोरोना: तीन महीनों के लिए लॉकडाउन हुआ फिलीपींस, कई भारतीय नागरिक फंसे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ जिले के खैर इलाके के निवासी सुनील कुमार भारद्वाज व उनकी पत्नी संध्या भारद्वाज के बेटे उदित भारद्वाज इस वक़्त फिलीपींस में हैं। उदित फिलीपींस में MBBS की पढ़ाई कर रहे हैं, किन्तु कोरोना वायरस को देखते हुए वहां पर भी कॉलेज यूनिवर्सिटी सब बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं। बताया जा रहा है की वह फिलीपींस सरकार ने कहा है कि 72 घंटे का समय है, जो जाना चाहते हैं, चला जाए, वरना 3 महीने तक कोई भी नहीं जा पाएगा।

उदित और उनके साथ अन्य छात्र जो भारत के हैं और वहां पढ़ाई कर रहे हैं, वह वापस आना चाहते हैं। वापस आने के लिए वह हवाई अड्डे पर आए तो पहले तो उनको टिकट जारी कर दिया गया, किन्तु ऐन वक्त पर उनको एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा इंकार कर दिया गया। छात्रों ने अब अपना वीडियो जारी कर भारत सरकार से गुहार लगाई है कि उनको वापस बुलाने का बंदोबस्त किया जाए। उदित के पिता सुनील कुमार भारद्वाज कोच्चि में भारतीय नौसेना में कार्यरत हैं। उनकी मां-पिता साथ में ही है।

अलीगढ़ के खैर क्षेत्र के निवासी उदित के मामा अभिषेक उपाध्याय ने कहा की, "हम सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि किसी भी तरह से बच्चों को निकाल कर घर वापस पहुंचाया जाए। हमको काफी चिंता हो रही है क्योंकि वहां पर उसने बताया कि कर्फ्यू लगा हुआ है। यहां पर घर वाले सभी चिंता में डूबे हुए हैं क‍ि बेटा किस तरह वापस घर लौटेगा ? भारत में बच्चे के परिजन बहुत परेशान हैं। उसके साथ वाले बच्चों का भी फोन आ रहा है कि कैसे भी करके हम यहां से बाहर निकाल लें।"

'कोरोना' के कहर से टूटा सोना बाज़ार, डिमांड में आई 75 फीसद गिरावट

कोरोना के कारण Go Air ने रद्द की इंटरनेशनल फ्लाइट्स, जा सकती है कई कर्मचारियों की नौकरी

इस शहर में कोरोना पर भारी CAA, विरोध में उमड़ा जनसैलाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -