ईरान में 35 लाख लोगों की जान ले सकता है कोरोना, अध्ययन में हुआ खौफनाक खुलासा
ईरान में 35 लाख लोगों की जान ले सकता है कोरोना, अध्ययन में हुआ खौफनाक खुलासा
Share:

बगदाद: कोरोना वायरस की महामारी से ईरान बुरी तरह प्रभावित है। चीन, इटली के बाद ईरान में इस वायरस से सबसे अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। ताजा आंकड़ों कजे अनुसार, अब तक 16,169 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और 988 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच ईरान में हुए एक अध्‍ययन में चेतावनी दी गई है कि कोरोना वायरस से मई तक 35 लाख लोगों की मौत हो सकती है।

अमेरिकी बैन की मार झेल रहे ईरान की शरीफ यूनिवर्सिटी के अध्ययनकर्ताओं ने कोरोना वायरस को लेकर कंप्‍यूटर सिमुलेटर के आधार पर कई परिस्थितियों का अनुमान लगाया है। इसमें कहा गया है कि यदि सरकार सभी प्रभावित क्षेत्रों को क्वरेंटीन करती है, लोग नियमों का कड़ाई से पालन करते हैं और उपचार की सुविधाएं उपलब्ध होती हैं तो भी एक सप्ताह में यह बीमारी अपने चरम तक पहुंच जाएगी और मृतकों का आंकड़ा 12 हजार के पार चले जाएगा।

अध्ययनकर्ताओं ने कहा कि यदि वास्‍तविकता की बात करें तो मई से पहले ईरान में कोरोना का प्रकोप अपने चरम पर नहीं पहुंचेगा। इसके परिणाम स्‍वरूप ईरान में 35 लाख लोगों की जान जा सकती है। दुनिया भर में ईरान कोरोना वायरस से मौतों के मामले में तीसरे स्थान पर है। बताया जा रहा है कि मरने वालों का यह आंकड़ा और अधिक है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) का कहना है कि ईरान के 988 लोगों की मौत के आंकड़े से 5 गुना अधिक लोग कोरोना से मारे गए हैं।

दक्षिण कोरिया में अन्धविश्वास ने दिया कोरोना को बढ़ावा, एक सभा के बाद बढ़ी मरीजों की संख्या

कोरोना: तीन महीनों के लिए लॉकडाउन हुआ फिलीपींस, कई भारतीय नागरिक फंसे

कोरोना के गढ़ चीन से वापस लौटे इमरान के मंत्री, पांच दिनों तक निगरानी में रहेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -