जर्मनी ने ऊर्जा बचाने का आह्वान किया, रूस से आयात कम करने का लक्ष्य
जर्मनी  ने ऊर्जा बचाने का आह्वान किया,  रूस से आयात कम करने का लक्ष्य
Share:

बर्लिन: बढ़ती ऊर्जा कीमतों और मुद्रास्फीति के मद्देनजर, जर्मन सरकार ने उपभोक्ताओं और व्यवसायों से ऊर्जा के संरक्षण का आग्रह करते हुए एक राष्ट्रीय जागरूकता अभियान शुरू किया है।

"जो कोई भी ऊर्जा बचाता है, वह जर्मनी को रूसी आयात पर कम निर्भर होने में मदद करता है, जबकि पर्यावरण की देखभाल भी करता है," रॉबर्ट हैबेक, कुलपति और आर्थिक मामलों और पर्यावरण मंत्री ने कहा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, श्रमिक संघ, पर्यावरण संगठन और उपभोक्ता समूह सभी अभियान का समर्थन कर रहे हैं। जर्मन एसोसिएशन ऑफ एनर्जी एंड वाटर इंडस्ट्रीज द्वारा शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, 77% जर्मन वर्तमान में ऊर्जा का संरक्षण कर रहे हैं, मुख्य रूप से पैसे बचाने के लिए।

संघीय सांख्यिकीय कार्यालय के प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, जर्मनी में मुद्रास्फीति मई में 7.9% तक पहुंच गई, जो बढ़ती ऊर्जा कीमतों (Destatis) से प्रेरित थी। 1973-1974 की सर्दियों में तेल के पहले संकट के बाद से, यह सबसे बड़ा स्तर था।  उपभोक्ता की कीमतें 1980 के दशक की शुरुआत की तुलना में इस साल भी तेजी से चढ़ेंगी, बुंडेसबैंक के अध्यक्ष जोआचिम नागेल ने शुक्रवार को कहा। दिसंबर 2021 में 4.2 प्रतिशत लाभ का अनुमान लगाने के बाद, देश के केंद्रीय बैंक ने 2022 के लिए अपनी वृद्धि की भविष्यवाणी को 1.9 प्रतिशत तक कम कर दिया।

पर्यावरणविदों ने जर्मन सरकार के प्रयासों की आलोचना की है, यह दावा करते हुए कि "व्यक्तिगत घरेलू" अभियान "इस मुद्दे की जटिलता का श्रेय नहीं देता है।

पाकिस्तान भी चला तालिबान की राह पर ,टीटीपी के बीच करेगी शांति वार्ता

मैक्सिकन राष्ट्रपति ने लोगो से क्षेत्रीय बहिष्करण नीतियों में बदलाव के लिए आग्रह किया

रूस आर्मेनिया-अजरबैजान के बीच संबंधों को सामान्य बनाने में मदद करेगा : लावरोव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -