भारत को फ्रांस ने दिलाया भरोसा, कहा- राफेल की डिलीवरी में नहीं होगी देरी
भारत को फ्रांस ने दिलाया भरोसा, कहा- राफेल की डिलीवरी में नहीं होगी देरी
Share:

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स को मजबूती देने और आधुनिक बनाने के लिए खरीदे गए राफेल फाइटर जेट्स की आपूर्ति को लेकर देरी की आशंकाओं को फ्रांस सरकार की तरफ से दरकिनार कर दिया गया है. भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनेन ने कहा है कि भारत सरकार को इन फाइटर जेट्स की आपूर्ति के लिए दी गई समय सीमा का पूरी कड़ाई के साथ पालन किया जाएगा.

बता दें कि राफेल की निर्माता कंपनी दसॉ के मैनुफैक्चरिंग प्लांट को मार्च के अंत में बंद कर दिया गया था, जिसकी वजह से आशंका जताई जा रही थी कि भारत को मिलने वाले लड़ाकू विमानों की अगली खेप में देरी हो सकती है. मार्च अंत में फ्रांस में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैला था और देश में कुछ ही दिनों में संक्रमितों की संख्या 1 लाख के करीब पहुंच गई थी, जबकि मृतकों की तादाद भी मार्च अंत और अप्रैल की शुरुआत में ही 10 हजार के पार चले गई थी. इसके चलते देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था.

मई के महीने में देश में संक्रमण और मृतकों की तादाद में बहुत कमी आई है. देश में अभी तक 1.45 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 28,330 लोगों की जान जा चुकी है. मीडिया से बात करते हुए फ्रांस के राजदूत ने कहा कि, "राफेल जेट्स की आपूर्ति के लिए तय अनुबंधात्मक आपूर्ति समयसीमा का अभी तक सख्ती के साथ पालन किया गया है और हाल ही में अप्रैल के अंत में फ्रांस में इंडियन एयरफोर्स को एक जेट सौंपा गया है."

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -