फ्रांस में जल्द ही दी जाएगी लॉकडाउन में ढील
फ्रांस में जल्द ही दी जाएगी लॉकडाउन में ढील
Share:

पेरिस: महामारी की पांचवीं लहर के कारण, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने घोषणा की है कि कोविड -19 विरोधी उपायों की पूर्व-नियोजित ढील को स्थगित कर दिया जाएगा। मैक्रों के अनुसार, लोगों को कोविड -19 और अन्य संक्रामक सर्दियों की बीमारियों से बचाने वाले सभी अवरोध इशारों पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए।

राष्ट्र के नाम अपने मंगलवार के संबोधन में, मैक्रोन ने चेतावनी दी, "हम अभी तक महामारी के साथ नहीं हैं।" "हम सभी ने अपने प्रयासों में ढील दी, जो पूरी तरह से सामान्य था। हालांकि, हमें अपने प्रयासों को दोगुना करना चाहिए" उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि हवाई अड्डों, बंदरगाहों और ट्रेन स्टेशनों सहित सभी संबंधित स्थानों पर स्वास्थ्य पास नियंत्रण को कड़ा किया जाएगा। इसके अलावा, 15 दिसंबर से, 65 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और सबसे कमजोर लोगों को अपने स्वास्थ्य पास को मान्य करने के लिए बूस्टर खुराक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। फ्रांस के कोविड -19 विरोधी लड़ाई में स्वास्थ्य पास की भूमिका की फ्रांसीसी राष्ट्रपति द्वारा पुष्टि की गई थी।

उन्होंने कहा, “हम स्वास्थ्य पास और पिछले जुलाई से लागू की गई रणनीति की बदौलत महामारी को नियंत्रित करने में कामयाब रहे हैं।” उन्होंने कहा कि फ्रांस ने दिसंबर 2020 में कोविड -19 टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से दस महीनों में 100 मिलियन से अधिक खुराक का टीकाकरण किया है, और 51 मिलियन फ्रेंच अब पूरी तरह से प्रतिरक्षित हैं। मैक्रों के अनुसार, टीका लगवाने के छह महीने बाद लोगों को बूस्टर शॉट लगवाना चाहिए। उन्होंने कहा "वैक्सीन की एक अतिरिक्त खुराक का इंजेक्शन, बूस्टर शॉट, इस कमजोर प्रतिरक्षा का समाधान है।''

'आपने राजनीति का क्रिमिनालिजेशन किया', देवेंद्र फडणवीस पर भड़के नवाब मलिक

पहली बार इस वर्ष में मनाया गया था विश्व विज्ञान दिवस, जानिए क्या है इसका उद्देश्य

कानपुर में ज़ीका वायरस का कहर जारी, आज सीएम योगी करेंगे हालात की समीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -