Share:
कानपुर में ज़ीका वायरस का कहर जारी, आज सीएम योगी करेंगे हालात की समीक्षा
कानपुर में ज़ीका वायरस का कहर जारी, आज सीएम योगी करेंगे हालात की समीक्षा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जानकारी के अनुसार, जिले में 16 और नए मरीज मिले हैं. कानपुर में अब तक जीका वायरस के 105 मरीज केस दर्ज किए जा चुके हैं. 16 नए मरीजों में दो गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं. बढ़ते जीका वायरस के मामलों को देखते हुए हालातों का जायजा लेने के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज कानपुर के दौरे पर जाने वाले हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम योगी कानपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑडिटोरियम में जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे. इस बैठक में सीएम योगी, जीका वायरस से निपटने की तैयारियों का जायज़ा लेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी जीका वायरस प्रभावित इलाकों का भी दौरा करेंगे. यहां योगी जीका वायरस से संक्रमित मरीजों के परिजनों के साथ मुलाकात करेंगे. 
 
बता दें कि जीका एक मच्छर से फैलने वाला वायरस है, जो एडीज एजिप्टी नाम की प्रजाति के मच्छर के काटने से फैलता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, एडीज मच्छर अनुमान दिन के दौरान काटते हैं. ये वही मच्छर है जो डेंगू, चिकनगुनिया भी फैलाते हैं. हालांकि, अधिकतर लोगों के लिए जीका वायरस का संक्रमण कोई गंभीर समस्या नहीं है, किन्तु ये गर्भवती महिलाओं के लिए खासतौर से भ्रूण के लिए खतरनाक हो सकता है. 

जानिए आज घटे या बढ़े सोने-चांदी के दाम

रुपया Vs डॉलर: रुपया आज USD के मुकाबले 74.02 पर रहा

सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट, जानिए क्या है स्टॉक का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -