फंड के दुरुपयोग के मामले में दो प्रिंसिपल समेत चार गिरफ्तार
फंड के दुरुपयोग के मामले में दो प्रिंसिपल समेत चार गिरफ्तार
Share:

गुरदासपुर: राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत प्राप्त 10.01 लाख रुपये की ग्रांट को गबन करने के आरोप में पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने मंगलवार को सरकारी स्कूल के 2 प्रिंसिपल सहित 4 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपियों की पहचान राकेश गुप्ता, रामपाल, जतिंदर कुमार और मुकेश महाजन के तौर पर की जा चुकी है। 

बता दें कि राकेश वर्तमान में गुरदासपुर में भागोवाल के सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल पद पर काम करता है , जबकि रामपाल पठानकोट के कैथलोर में गवर्नमेंट स्कूल का प्रिंसिपल है। जांच में पता चला कि राकेश और रामपाल जब गुरदासपुर स्थित शासकीय सेवाकालीन प्रशिक्षण केंद्र में तैनात थे तो उस बीच शिक्षा अभियान के अंतर्गत तकरीबन 10 लाख रुपये का अनुदान मिला था। दोनों ने जतिंदर और मुकेश की मिलीभगत से फंड हड़पने के लिए फर्जी फर्मों के बिल बनवाए गए।

आरोपियों ने सरकारी धन को अपने निजी बैंक खातों में स्थानांतरित कर दिया गया। कृष्णा टेंट हाउस के मालिक जतिंदर कुमार और सिग्मा डेकोरेट नाम की फर्म के मालिक मुकेश महाजन के विरुद्ध भी लुधियाना में केस भी दर्ज किया जा चुका है। केस की कार्रवाई के बीच पाया गया कि इन-सर्विस ट्रेनिंग सेंटर गुरदासपुर को रमसा योजना के अंतर्गत ग्रांट दी गई थी। उक्त स्कीम के अंतर्गत प्रिंसिपल राकेश गुप्ता और लेक्चरर रामपाल ने आपस में मिलकर फंड हड़पने के लिए फर्जी फर्मों के जाली बिल तैयार किए। कार्रवाई में पाया गया कि सभी ने फंडों का दुरुपयोग किया है। अब ब्यूरो ने सभी को हिरासत में ले लिया है।

हवस की एक और घिनौनी वारदात, युवक ने मासूम को बनाया अपना शिकार

युवक ने शादी से किया इंकार, तो उस पर फेंक दिया तेजाब.., आरोपी युवती अंजलि गिरफ्तार

दंपत्ति ने 8 लाख देकर करवा दी अपने ही एकलौते बेटे की हत्या, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -