छत्तीसगढ़ : किसानो का हाल जानने 2 दिन के लिए जायेंगे
छत्तीसगढ़ : किसानो का हाल जानने 2 दिन के लिए जायेंगे "राहुल गांधी"
Share:

रायपुर : बिजली और कोयला खदान के कारण परेशान किसानो का हाल जानने राहुल गांधी ने दो दिन के दौरे का प्लान बनाया है। इस बीच वे न सिर्फ किसानो से भेट करेंगे बल्कि उनकी समस्या के समाधान के लिए उचित प्रबंध करने की कोसिस भी करेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस महीने की आने वाली 14 तारीख से दो दिनों के छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं। राहुल इस दौरान उत्तर छत्तीसगढ़ के कोयला खदान और बिजली कारखानों के प्रभावित किसानों से भेट करेंगे।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आज कि इस महीने की 14 और 15 तारीख को राहुल गांधी छत्तीसगढ़ का दौरा कर सकते हैं। बघेल ने बताया कि अपने दौरे के पहले दिन राहुल कोरबा जिले के कुडमुरा गांव के किसानों से मुलाकात करेंगे। यहां के किसान पिछले कई सालों से यहां जंगली हाथियों के आतंक से परेशान हैं। इसके साथ ही वह लेमरू वन क्षेत्र में वनवासियों से मुलाकात करेंगे। इस क्षेत्र के वनवासी कोयला खदान के कारण दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि प्रवास के दूसरे दिन राज्य के जांजगीर चांपा जिले के साराडीह से गबरा गांव तक पदयात्रा करेंगे। लगभग 12 किलोमीटर के इस पद यात्रा के दौरान क्षेत्र के सैकड़ों किसान, कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। बघेल ने कहा कि जांजगीर चांपा राज्य के सबसे अधिक उपजाउ जमीन वाला जिला है। लेकिन राज्य सरकार ने इस क्षेत्र में 45 बिजली घरों के लिए एमओयू किया है। इन कारखानों को पानी देने के लिए राज्य सरकार महानदी में सात बांध बना रही है। इसमें साराडीह गांव में भी बांध का निर्माण किया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -