महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री शंकरराव कोल्हे का निधन, फडणवीस और शरद पवार ने जताया दुःख
महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री शंकरराव कोल्हे का निधन, फडणवीस और शरद पवार ने जताया दुःख
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री शंकरराव कोल्हे का आयु संबंधी रोगो की वजह से बुधवार को नासिक में देहांत हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने यह खबर दी। कोल्हे 94 साल के थे। उन्होंने 1989 एवं 1993 के बीच कृषि, सहकारिता, राजस्व तथा परिवहन मंत्री के तौर पर सेवाएं दी। वह एक सहकारी चीनी कारखाने एवं संजीवनी समूह के संस्थापक थे।

इसके साथ ही कोल्हे ने प्रदेश सरकार की तमाम प्रमुख समितियों में भी काम किया। सहकारी सेक्टर में उनके योगदान के लिए उन्हें 2017 में वसंतदादा चीनी संस्थान में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया गया था। कोल्हे के परिवार में उनकी पत्नी एवं 3 बेटे हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कोल्हे के देहांत पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट किया कि कोल्हे ने विश्व भर में यात्रा करके अपने अनुभवों से चीनी क्षेत्र में बेहद बड़ा योगदान दिया।

वही शंकरराव कोल्हे के निधन पर देवेंद्र फडणवीस ने भी दुःख जताया है उन्होंने ट्वीट कर लिखा- सहकारिता के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री शंकरराव कोल्हे का सहकारिता शिक्षा के क्षेत्र में योगदान अमूल्य है। उन्होंने बहुत ही सूक्ष्मता से पानी के मुद्दे को उठाया। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए शैक्षणिक संस्थानों का एक नेटवर्क स्थापित किया। उनके निधन की खबर दुखद है।

दुखद! नहीं रहे पहाड़ी टोपी को पहचान दिलाने वाले कैलाश भट्ट

यहां पर लोगों ने तोड़ी जाति-धर्म की दीवार, हिंदू-मुस्लिम ने साथ में खेली होली

बड़ा हादसा! ट्रक-ट्रैक्टर में हुई खतरनाक टक्कर, कई लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -