केरल के पूर्व मंत्री एन एम जोसेफ का निधन, कल होगा अंतिम संस्कार
केरल के पूर्व मंत्री एन एम जोसेफ का निधन, कल होगा अंतिम संस्कार
Share:

थिरुवनंतपुरम : केरल के पूर्व मंत्री और जनता दल के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर एन एम जोसेफ का निधन हो गया है। मिली जानकारी के तहत उनका निधन आज सुबह पाला मैरियन मेडिकल सेंटर में हुआ है। इस बारे में जानकारी उनके पारिवारिक सूत्रों ने दी है। जी हाँ उन्होंने ही निधन की जानकारी को सार्वजनिक किया है। बताया जा रहा है उनका पार्थिव शरीर आज शाम को 4 बजे पाला कडापट्टूर स्थित उनके आवास पर लाया जाएगा और कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। फिलहाल उनके निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि वह 1987 से 1991 के दौरान केरल में ईके नयनार की दूसरी बार बनी सरकार में मंत्री रहे थे। 79 साल के एन एम जोसेफ पाला सेंट थॉमस कॉलेज में अर्थशास्त्र के प्राध्यापक भी रहे थे। फिलहाल केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को उनके निधन की खबर मिली है और उन्होंने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। आपको बता दें कि एनएम जोसेफ (NM Joseph) का जन्म 18 अक्टूबर 1943 को हुआ था। वहीं उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन (Political Carrier) की शुरूआत यूथ कांग्रेस (Youth Congress) से की और बाद में वो यूथ कांग्रेस राज्य उपाध्यक्ष बने। साल 1977 में उन्होंने जनता पार्टी (Janata Party) ज्वाइन कर ली और इसके बाद उन्होंने पुंजर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा और वहां के 8वें विधायक बने। यह चुनाव उन्होंने जनता पार्टी के टिकट पर ही लड़ा था।

आपको बता दें कि प्रोफेसर जोसेफ की पत्नी का नाम एलिजाबेथ जोसेफ (Elizabeth Joseph) है और उनके एक बेटा और एक बेटी है। वह साल 1980 से लेकर 1984 तक केरल विश्वविद्यालय सीनेट (Kerala University) के सदस्य भी रहे और इसी दौरान वो ऑल केरल प्राइवेट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन (AKPCA) के महासचिव भी रहे। इसी के साथ वह कुछ समय के लिए पलाई मार्केट एसोसिएशन (Market Association) के अध्यक्ष भी रहे।

स्कूटर में हो रही थी हलचल, डिक्की खोलकर देखा तो उड़ गए होश

भाजपा शासन में 1561 युवा बने आतंकी.., 8000 ने किया सरेंडर- सीएम सरमा ने पेश किए आंकड़े

हाईकोर्ट चुनाव में लग रहे फर्जी मतदाताओं के नाम जोड़ने के आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -