स्कूटर में हो रही थी हलचल, डिक्की खोलकर देखा तो उड़ गए होश
स्कूटर में हो रही थी हलचल, डिक्की खोलकर देखा तो उड़ गए होश
Share:

आगरा: यूपी के आगरा में 5 अलग-अलग स्थानों से सांपों को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया। पहले मामले में शास्त्रीपुरम में एक दोपहिया वाहन के इंजन में 5 फुट लंबा रैट स्नेक को वाइल्डलाइफ SOS रैपिड रिस्पांस यूनिट ने रेस्क्यू किया। दूसरी घटना में फतेहपुर सीकरी के पास मछली पकड़ने के जाल में फंसे 5 फुट लंबे कोबरा को बचाया गया। तो वहीं तीसरी घटना में अछनेरा के सकतपुर से 2 सांपों को रेस्क्यू किया गया। इसी प्रकार किरावली क्षेत्र एवं कुबेरपुर से भी खतरनाक सांपों को रेस्क्यू किया गया।

प्राप्त खबर के अनुसार, पुष्पेंद्र कश्यप जब सोमवार को कहीं जाने के निकल रहे थे। जैसे ही वह स्कूटर पर बैठे उन्हें अहसास हुआ जैसे उनके स्कूटर में कुछ चीज हिल डुल रही है। उन्होंने अच्छे से स्कूटर की जांच की तो देखा कि सीट के भीतर सांप बैठा है। उन्होंने तत्काल वाइल्डलाइफ SOS को खबर देते हुए मदद मांगी। खबर पाकर SOS दल मौके पर पहुंचा तथा जैसे ही बचाव दल ने सीट उठाकर डिग्गी से 5 फुट लंबे रैट स्नेक को सुरक्षित बाहर निकाला। बाद में उसे जंगल ले जाकर छोड़ दिया।

वहीं, रैपिड रिस्पांस यूनिट ने भी फतेहपुर सीकरी के समीप मछली पकड़ने के जाल में फंसे 5 फुट लंबे कोबरा को बचाया। सांप को सावधानीपूर्वक जाल से निकालने के पश्चात् उसे इलाज के लिए ट्रांजिट फैसिलिटी में लाया गया। टीम ने आगरा के किरावली क्षेत्र के महुआर गांव से 8 फुट लंबे कोबरा को भी बचाया। सांप रेलवे ट्रैक के समीप आ गया था जिसे वक़्त रहते सुरक्षित बचा लिया गया। इसके अतिरिक्त अछनेरा के सकतपुर में घर के बेडरूम में रखे टीवी सेट के पीछे कोबरा तथा आगरा के कुबेरपुर मौजूद टाटा मोटर्स के शोरूम अशोक मोटर्स के स्टोर रूम से एक रैट स्नेक को भी रेस्क्यू किया गया। सभी सांपों को फिट करार दिए जाने के पश्चात् उन्हें उनके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया।

रेलव स्टेशन पर बच्चा मिलने से मचा हड़कंप, कुछ ही दिनों का है मासूम

विक्रम विश्वविद्यालय ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की-प्रोफेसर अखिलेश कुमार

दिवाली-छठ पर क्या आप भी जा रहे है घर, तो ऐसे ट्रेन में मिलेगा कंफर्म टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -