बरेली के आला हजरत परिवार की बहु रहीं निदा खान ने किया UCC का समर्थन, देशभर की मुस्लिम महिलाओं से की यह अपील
बरेली के आला हजरत परिवार की बहु रहीं निदा खान ने किया UCC का समर्थन, देशभर की मुस्लिम महिलाओं से की यह अपील
Share:

बरेली: एक ओर पूरे देश के कई मुस्लिम संगठन समान नागरिक संहिता (UCC) का विरोध कर रहे हैं. कई मौलवी- मौलाना विरोध में तकरीरें दे रहे हैं, वहीं, उत्तर प्रदेश के बरेली में आला हजरत परिवार की बहू रहीं निदा खान ने इसका पूरी ताकत से समर्थन किया है. पहले ही तीन तलाक के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ चुकी निदा खान ने कहा कि UCC से मुस्लिम महिलाओं का भविष्य सुरक्षित रहेगा. मुस्लिम महिलाओं पर सदा तीन तलाक की तलवार लटकी रहती थी, मगर, यह कानून उनके लिए एक सशक्त ढाल साबित होगा. इसी के साथ उन्होंने देश की सभी मुस्लिम महिलाओं से इस कानून के समर्थन करने का अनुरोध किया है.

रिपोर्ट के अनुसार, निदा खान ने इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है. इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री को तीन तलाक के बाद UCC बिल लाने के लिए शुक्रिया कहा है. बता दें कि निदा खान उसी आला हजरत परिवार की बहू रह चुकी है, जिनकी बरेली में मशहूर दरगाह है. इससे पहले निदा ने तीन तलाक के खिलाफ बड़ी जंग लड़ी थी. उस वक़्त तमाम मौलवी और मौलाना उनके खिलाफ खड़े हो गए थे, लेकिन इसके बाद भी वह पीछे नहीं हटीं. अब UCC का सपोर्ट कर निदा खान एक बार फिर से मौलवी और मौलानाओं के निशाने पर आ गई हैं.

निदा खान ने देश की सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं को साथ लेकर समान नागरिक संहिता (UCC) का समर्थन किया है. उन्होंने पीएम मोदी को लिखे पत्र में इन सभी महिलाओं से दस्तखत कराने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) भेजा है. इसमें उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद करते हुए लिखा है कि तीन तलाक की तलवार हमेशा मुस्लिम महिलाओं की गर्दन पर लटकी ही रहती थी, मगर इस कानून के बनने से मुस्लिम महिलाओं की गर्दन इस तरह की दकियानुसी प्रथा से सदा के लिए सुरक्षित हो जाएगी. निदा खान की आला हजरत बरेली हेल्पिंग सोसाइटी ने कहा है कि अब तक मुस्लिम महिलाओं के अधिकार उनके शौहर कभी भी दूसरी बीवी लाकर छीन लेते थे.

इससे पहली बीवी के बच्चों से भी उनका अधिकार अपने आप छिन जाता था. इस प्रथा का दंश वह स्वयं भी झेल चुकी है. निदा का कहना है कि, उसके शौहर ने भी उसके सभी अधिकार छीनकर दूसरी बीवी को दे दिए थे. उन्होंने कानूनी लड़ाई लड़ कर सर्वाइव कर लिया, मगर जो महिलाएं लड़ नहीं सकतीं, वह विधवा से भी बदतर जीवन गुजारने को विवश हो जाती हैं. मगर, इस बिल के कानून बनते ही सभी मुस्लिम महिलाओं के ना सिर्फ अधिकार सुरक्षित होंगे, बल्कि तीन तलाक का खतरा भी हमेशा के लिए दूर हो जाएगा. उन्होंने देश की मुस्लिम महिलाओं से अनुरोध करते हुए कहा कि इस विधेयक का सभी को समर्थन करना चाहिए.

नए भवन में 20 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, UCC बिल पेश करेगी मोदी सरकार !

अखिलेश यादव भावी प्रधानमंत्री ! सपा प्रमुख के जन्मदिन पर लखनऊ में लगा होर्डिंग

'वंदे भारत' को खींचकर ले जा रहा पुराना इंजिन! कांग्रेस ने Video शेयर कर उड़ाया मज़ाक, तो रेलवे को देना पड़ा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -