'वंदे भारत' को खींचकर ले जा रहा पुराना इंजिन! कांग्रेस ने Video शेयर कर उड़ाया मज़ाक, तो रेलवे को देना पड़ा जवाब
'वंदे भारत' को खींचकर ले जा रहा पुराना इंजिन! कांग्रेस ने Video शेयर कर उड़ाया मज़ाक, तो रेलवे को देना पड़ा जवाब
Share:

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर बीते दो दिनों से वंदे भारत ट्रेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को एक पुराना इंजन खींचकर ले जाता नज़र आ रहा है। दरअसल,  जबसे वंदे भारत ट्रेन शुरू हुई है, तभी से कभी स्‍पीड, तो कभी सुविधाओं को लेकर तारीफें ही बटोर रही है। लेकिन, वीडियो के सामने आने के बाद इस ट्रेन को लेकर यूज़र्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी इस वीडियो को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ा। 

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कृष्णा अल्लावारू ने शुक्रवार (29 जून 2023) को इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए दावा किया कि वंदे भारत ट्रेन को रेलवे का पुराने इंजन खींच कर ले जा रहा है। कांग्रेस नेता कृष्णा अल्लावारू ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'पिछले 9 सालों के झूठ को खींच कर ले जाता 70 सालों का इतिहास।' जिसके बाद सोशल मीडिया पर वंदे भारत एक्सप्रेस और केंद्र सरकार की जमकर फजीहत होने लगी। यह सब देखकर खुद भारतीय रेलवे को इस वीडियो को लेकर फ़ैल रहे भ्रम को दूर करने के लिए आगे आना पड़ा। 

भारतीय रेलवे द्वारा आधिकारिक बयान जारी करते हुए स्पष्ट किया गया कि यह वीडियो वंदे भारत को कमीशन (रेलवे के बेड़े में) में शामिल किए जाने से पहले का है। रेलवे ने जानकारी दी कि, 'ट्रेन को जब पहली बार बेड़े में शामिल किया जाता है, तो उससे अपने गंतव्‍य तक पहुंचाने के लिए दूसरे इंजन का सहारा लिया जाता है।' इंडियन रेलवे ने वंदे भारत के वायरल वीडियो पर भ्रम दूर करते हुए कहा कि 'इसे कमीशन से पहले दूसरा इंजन इसलिए खींचकर ले जाता है, क्‍योंकि तब तक इस ट्रेन का कोई रूट तय नहीं किया गया होता। साथ ही वंदे भारत के लिए निर्धारित रूट पर मौजूद लर्निंग ड्राइवर इस दौरान ट्रेन को चलाकर ट्रायल करता है, उस समय ट्रेन में कोई यात्री नहीं होता। यही कारण है कि इसे पुराने मॉडल वाले रेलवे इंजन से खींचकर इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है।

क्या 'एक देश-एक कानून' को समर्थन देगी कांग्रेस ? सोनिया गांधी के नेतृत्व में आज UCC पर बड़ी बैठक

NASA ने क्यों छुपाया था 'कल्पना चावला' की मौत से जुड़ा एक राज़ ?

इमरजेंसी के समय जेल जा चुके हैं वेंकैया नायडू, आज गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए चलाते हैं ट्रस्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -