पूर्व क्रिकेटर मिल्खा सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत
पूर्व क्रिकेटर मिल्खा सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत
Share:

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एजी मिल्खा सिंह का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एजी मिल्खा सिंह की मौत पर शोक जताया है. मिल्खा सिंह के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है.

उल्लेखनीय है कि 70 साल के एजी मिल्खा सिंह की शुक्रवार को चेन्नई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनकी मौत पर शोक जताया है, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बिशन बेदी ने भी ट्विटर पर सिंह की मौत पर शोक जताया है, बेदी ने लिखा कि ''भारत के सबसे आक्रामक बल्लेबाज मिल्खा सिंह अब नहीं रहे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, गुरु मेहर करे.'' सिंह ने 18 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट टीम से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने प्रथम श्रेणी में मद्रास के लिए 88 मैच खेले, जिसमे उन्होंने कुल 4324 रन बनाए थे, इन मैचों में उन्होंने आठ शतक और 27 अर्धशतक  लगाए थे साथ ही सिंह ने 60 के दशक में चार टेस्ट मैच भी खेले थे.

बता दे कि चेन्नई में जन्मे एजी मिल्खा सिंह के बड़े भाई कृपाल सिंह भी क्रिकेटर है, उन्होंने भारतीय टीम में 14 टेस्ट मैच खेले है. दोनों भाइयो ने एक साथ भारतीय टीम में इंग्लैंड के खिलाफ 1961-62 में एक टेस्ट मैच खेला था.

बाहुबली की देवसेना ने बताया अपना पसंदीदा क्रिकेटर

भारत के खिलाफ मैचों के लिए श्रीलंका टीम ने किये बदलाव

भारत दौरे के लिए हुआ श्रीलंकाई टेस्ट टीम का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -