गुवाहाटी में कल होगा पूर्व सीएम तरुण गोगोई का अंतिम संस्कार, दो दिन पहले हुआ था निधन

Nov 25 2020 02:05 PM
गुवाहाटी में कल होगा पूर्व सीएम तरुण गोगोई का अंतिम संस्कार, दो दिन पहले हुआ था निधन

गुवाहाटी: असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई का अंतिम संस्कार 26 नवंबर को शहर के नवग्रह श्मशान स्थल पर किया जाएगा. राज्य के मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने इस संबंध में जानकारी दी है. असम के प्रथम सीएम (उस वक़्त प्रीमियर कहे जाने वाले) लोकप्रिय गोपीनाथ बारदोलोई का अंतिम संस्कार इसी श्मशान घाट पर किया गया था और यहां एक हिस्से को उनका स्मारक बनाया गया है.

हिमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, ''परिवार और असम कांग्रेस की इच्छा के मुताबिक, तरुण गोगोई का अंतिम संस्कार नवग्रह श्मशान घाट पर किया जाएगा.'' वहीं गुवाहाटी में बड़ी तादाद में पार्टी नेता, कार्यकर्ता और हजारों महिला, पुरुषों ने अपने दिग्गज कांग्रेस नेता और असम के सबसे लंबे समय तक सीएम रहे तरुण गोगोई को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

बता दें कि तरुण गोगोई का गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (GMCH) में सोमवार को देहांत हो गया था. वह 86 वर्ष के थे. गोगोई की पार्थिव देह को मंगलवार को GMCH से उनके आधिकारिक निवास, राज्य नागरिक सचिवालय जनता भवन और असम कांग्रेस हेडक्वार्टर राजीव भवन ले जाया गया था. यहां लोगों द्वारा अंतिम सम्मान दिए जाने के लिए उनके पार्थिव देह को श्रीमंत संकरादेवा कलाक्षेत्र में रखा गया था.

ओडिशा ने परीक्षा-समय-सीमा पर राष्ट्रीय दिशा-निर्देशों की पड़ताल के लिए लिखा पत्र

8 लाख करोड़ रुपए हुई एचडीएफसी बैंक की वैल्यूएशन

गुरुवार को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल, आज ही निबटा लें अपने जरुरी काम