ओडिशा ने परीक्षा-समय-सीमा पर राष्ट्रीय दिशा-निर्देशों की पड़ताल के लिए लिखा पत्र
ओडिशा ने परीक्षा-समय-सीमा पर राष्ट्रीय दिशा-निर्देशों की पड़ताल के लिए लिखा पत्र
Share:

ओडिशा के मुमंत्रीख्य नवीन पटनायक ने कोविड -19 महामारी के आलोक में बोर्ड और उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं के संचालन और शैक्षणिक सत्र, 2020-21 की अवधि के लिए समय सीमा पर केंद्र से महंगाई मांगी है।

इससे पहले मंगलवार को, पटनायक ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था कि शैक्षणिक सत्रों पर स्पष्टता के अभाव और मानक-एक्स और मानक-बारहवीं बोर्ड परीक्षा दोनों के संचालन में सभी नामांकित छात्र और उनके माता-पिता / शिक्षक उदासीन स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि स्पष्टता की कमी ने सभी के बीच चिंता पैदा कर दी है। उन्होंने कहा कि सभी प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं और प्रवेश के लिए उच्च शिक्षा के संस्थान आपस में जुड़े हुए हैं, अस्थायी समयसीमा के साथ राष्ट्रीय दिशानिर्देश राज्य को उपयुक्त रणनीति तैयार करने में मदद करेंगे।

 पटनायक ने 17 मार्च से कोविड-19 महामारी के कारण राज्य भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया था, यह देखते हुए प्रधानमंत्री का ध्यान आकर्षित किया कि "छात्रों की सुरक्षा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और विभिन्न हितधारकों और विशेषज्ञों के साथ परामर्श करने के बाद, हमने फैसला किया है" पटनायक ने 31 दिसंबर, 2020 तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के लिए कहा। राज्य सरकार विभिन्न तरीकों के माध्यम से डिजिटल रूप से अधिकतम छात्रों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है, उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को कवर करना और उन्हें बोर्ड और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करना संभव नहीं है।

ग़ाज़ियाबाद के रिहायशी इलाके में घुस आया तेंदुआ, देखकर सहम गए लोग

किसानों के प्रदर्शन को केजरीवाल सरकार ने नहीं दी इजाजत, बोले- इससे बढ़ेगा कोरोना का खतरा

अहमद पटेल के निधन पर बोले सिब्बल- 'पता नहीं उनके बिना कांग्रेस क्या करेगी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -