8 लाख करोड़ रुपए हुई एचडीएफसी बैंक की वैल्यूएशन

By Nikki Chouhan
Nov 25 2020 12:45 PM
8 लाख करोड़ रुपए हुई एचडीएफसी बैंक की वैल्यूएशन

एचडीएफसी बैंक के शेयरों ने बुधवार को लगातार दूसरे सत्र के लिए एक नया ऑल टाइम हाई मारा, जिससे बैंक को 8 लाख करोड़ रुपये के बाजार मूल्यांकन/पूंजीकरण (एमकैप) को पार करने में मदद मिली, पहला भारतीय बैंक और ऐसा करने के लिए भारतीय शेयर बाजारों में सूचीबद्ध तीसरी कंपनी है। बुधवार को स्टॉक 1% से ऊपर बढ़कर 1,464.40 रुपये प्रति शेयर के उच्च स्तर पर पहुंच गया। यह इस साल लगभग 14% बढ़ी है।

स्तर को पार करने वाली अन्य दो कंपनियां टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) हैं, जो वर्तमान में क्रमशः 13.33 लाख करोड़ रुपये और 10.22 लाख करोड़ रुपये का बाजार पूंजीकरण रखती हैं।

जबकि शेयर बाजारों में मौजूदा सामान्य आशावाद ने एचडीएफसी बैंक के शेयर की कीमत में वृद्धि का समर्थन किया, ब्रोकरेज कॉल ने भी लाभ का समर्थन किया। मंगलवार को, सीएलएसए-रिसर्च ने कॉल बुके रेटिंग को बरकरार रखते हुए शेयर पर अपना मूल्य लक्ष्य 1,525 रुपये से बढ़ाकर 1,700 रुपये प्रति शेयर कर दिया। इसमें कहा गया है कि लॉकडाउन के बाद मैक्रो-एनवायरनमेंट में सुधार हुआ है, यह कहते हुए कि डेटा एनालिटिक्स का बेहतर उपयोग टैक्स साइकिल के बाद प्रॉफिट के खिलाफ खुदरा तनाव को कम कर रहा है।

गुरुवार को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल, आज ही निबटा लें अपने जरुरी काम

Paytm का सबसे बड़ा ऑफर! मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

यदि आप करते हैं Google Pay का उपयोग, तो अब आपको देना पड़ेगा चार्ज