चारा घोटाला : लालू का साथ देने, जेल पंहुचा एक और घोटालेबाज
चारा घोटाला : लालू का साथ देने, जेल पंहुचा एक और घोटालेबाज
Share:

रांची : सोमवार 5 फ़रवरी 2018 को करोड़ों रुपए के चारा घोटाला के एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और अपनी सजा पाने के लिए तैयार हो गए. गौरतलब है कि 24 जनवरी को पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा चारा घोटाले के मामले में दोषी ठहराया गया था.

दोषी ठहराए जाने पर जगन्नाथ मिश्रा को पांच साल कैद की सजा भी सुना दी गई थी लेकिन जगन्नाथ मिश्रा अदालत में पेश नहीं हुए थे तो सीबीआई कोर्ट ने जगन्नाथ मिश्रा के खिलाफ वारंट जारी किया था. वहीँ आज जगन्नाथ मिश्रा ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया जिसके बाद जगन्नाथ मिश्रा को रांची स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेज दिया गया. 

वर्ष 1992-93 में चाईबासा कोषागार से 33.67 करोड़ रुपये फर्जी तरीके से निकालने के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को दोषी पाया गया था. लालू प्रसाद को इस घोटाले से जुड़े तीसरे मामले में दोषी ठहराया गया था जबकि जगन्नाथ मिश्रा को चारा घोटाले के दूसरे मामले में सजा दी गई है. सीबीआई ने न्यायालय में इस मामले से जुड़े गवाहों को पेश किया है और इस केस की सुनवाई प्रतिदिन के आधार पर हो रही है. लालू प्रसाद यादव को इसी घोटाले से संबंधित डोरांडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये फर्जी तरीके से निकालने के मामले में कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था जिसमे लालू प्रसाद यादव को दोषी ठहराया गया और उन्हें सजा सुनाई गई.

पीएम ने कहा बदलते हालात में भ्रष्टाचारी जेल में हैं

सुशील मोदी ने लालू यादव पर कसा तंज

लालू की जमानत याचिका पर नहीं हुई सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -