भारतीय वायु सेना ने विफल की पाक की सारी कोशिशें : विदेश मंत्रालय

Feb 27 2019 04:25 PM
भारतीय वायु सेना ने विफल की पाक की सारी कोशिशें : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली : भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बाद बुधवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया को इस बारे में पूरी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी, जिसे भारतीय वायु सेना ने विफल कर दिया. 

आज बिलासपुर दौरे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कार्यकर्ता सम्मेलन में होंगे शामिल

पाकिस्तान के दावों की करेंगे जांच

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि इस एक्शन में भारतीय विमानों ने पाकिस्तान का एक फाइटर प्लेन मार गिराया. जवाबी कार्रवाई में भारत का मिग-21 भी दुर्घटना का शिकार हो गया. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान दावा कर रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान का पायलट उनकी कस्टडी में है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि वह पाकिस्तान के इस दावे की जांच करेगा.

रुद्रप्रयाग में अल सुबह दर्दनाक सड़क हादसे में तीन लोगों ने गवाई जान

कई अधिकारी थे कॉन्फ्रेंस में मौजूद 

जानकारी के लिए बता दें विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की मीडिया ब्रीफिंग में उनके साथ एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर भी मौजूद थे. दरअसल भारत की तरफ से मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों के बाद दोनों ही देशों की सेना अलर्ट पर थी. मीडिया सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय क्षेत्रों में घुसने का प्रयास किया जिसको विफल बनाने में भारतीय वायु सेना सफल रही. जिसमें एक मिग-21 विमान दुर्घटना का शिकार हो गया.

युवा संसद लोकतंत्र को मजबूत करने का अंग : पीएम मोदी

AICWA ने पीएम मोदी को खत लिखकर पाकिस्तानी कलाकारों के लिए की ऐसी मांग

पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई के बाद देश के कई राज्यों में हाई अलर्ट