पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई के बाद देश के कई राज्यों में हाई अलर्ट

Feb 27 2019 10:47 AM
पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई के बाद देश के कई राज्यों में हाई अलर्ट

नई दिल्ली : भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई जवाबी कार्रवाई के बाद यूपी में हाई अलर्ट कर दिया गया है। डीजीपी ने प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों, आईजी और एडीजी को निर्देश दिए हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी चौकसी बरतें। उन्होंने कुंभ में लगे सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने के साथ ही महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों और पर्यटन स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। 

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, 24 घंटे चेकिंग के आदेश

सभी जगह ख़ास इंतजाम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें प्रमुख प्रतिष्ठानों, प्रतिष्ठित स्थलों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन भी शामिल हैं। यह निर्देश खुफिया एजेंसियों की ओर से जारी अलर्ट के बाद दिए गए हैं। इससे पहले डीजीपी ने खुद सुबह दस बजे राजधानी में आईबी के दफ्तर पहुंचे और अधिकारियों के साथ बैठक की। वही प्रदेश स्थित थल सेना और वायु सेना के ठिकानों समेत आगरा, बरेली, लखनऊ, अयोध्या, गोरखपुर, मेरठ, वाराणसी और इलाहाबाद जैसे प्रमुख शहरों में खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा

राजधानी में भी अलर्ट 

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। दिल्ली पुलिस को आशंका है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान आतंकी संगठनों से हमला करवा सकता है। दिल्ली में बाजार, मॉल्स व वीआईपी जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जगह-जगह पिकेट लगाकर 24 घंटे चेकिंग के आदेश दिए गए हैं। सभी पुलिसकर्मियों को थाने को छोड़कर थाना इलाकों में रहने के लिए कहा गया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में मंगलवार सुबह हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। 

मेट्रो से इस्कॉन मंदिर पहुंचे पीएम मोदी बच्चों ने ली खूब सेल्फी

विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए चीन रवाना हुई सुषमा स्वराज

ऐसा जयकारा लगाओ कि कश्मीर में सैनिकों को सुनाई दे : योगी आदित्यनाथ