'जीत के लिए खुद को मोदी समझ कर हर बूथ पर खड़े रहें', BJP कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह
'जीत के लिए खुद को मोदी समझ कर हर बूथ पर खड़े रहें', BJP कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। इस के चलते उन्होंने लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं से हर बूथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में खड़े होने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि पार्टी मध्य प्रदेश की सभी 29 संसदीय सीटों पर जीत हासिल करेगी।

विधानसभा चुनाव के पश्चात् शाह पहली बार राजधानी भोपाल में थे। उनकी रणनीति उन तमाम फैक्टर में से एक थी, जिसने बीजेपी को भारी बहुमत से जीत दिलाई। खजुराहो में 23,000 बीजेपी बूथ समिति कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, 'यह सम्मेलन 18वीं लोकसभा में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 400 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाने का संकल्प है।' हफ्ते के आरम्भ में कांग्रेस-समाजवादी पार्टी के सीट-बंटवारे के समझौते के पश्चात्, खजुराहो - उत्तर प्रदेश से सटे बुंदेलखंड क्षेत्र में - एकमात्र निर्वाचन क्षेत्र है, जहां सपा मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस इस सीट पर एसपी को समर्थन देगी तथा बाकी 28 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जहां उसे एसपी का समर्थन मिलेगा। 

2014 में, भारतीय जनता पार्टी ने 29 में से 27 सीटें जीतीं एवं 2019 में 28 सीटें जीतीं, छिंदवाड़ा में कांग्रेस की एकमात्र जीत रही। छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश में कांग्रेस का आखिरी किला है। कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ ने 1980 के पश्चात् से 9 बार लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है, सिर्फ एक बार 1997 में बीजेपी के सुंदरलाल पटवा से हारे हैं। अब, नाथ के बेटे नकुल नाथ छिंदवाड़ा से सांसद हैं, जिन्होंने 2019 में तकरीबन 37,000 वोटों से सीट जीती थी। इस बार छिंदवाड़ा को जीतने और 29-0 करने के लिए भाजपा पूरी ताकत लगा रही है।

प्यार में जहर घुल गया! बड़े भाई को ज्यादा प्यार मिलने का शक, छोटे भाई ने ली जान

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

हल्द्वानी में नोट बांटने वाले युवक का रहस्य, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -