50 सालों के इतिहास में पहली बार किसी महिला ने किया रावण के पुतले का दहन, कंगना रनौत के आगे टेक दिए घुटने
50 सालों के इतिहास में पहली बार किसी महिला ने किया रावण के पुतले का दहन, कंगना रनौत के आगे टेक दिए घुटने
Share:

24 अक्टूबर की शाम लाल किला ग्राउंड में दिल्ली के उपराज्यपाल श्री विनय कुमार सक्सेना, सीएम अरविंद केजरीवाल और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने तीर चला कर रावण, कुंभकरण एवं मेघनाथ के पुतलों का दहन किया। ये इस समारोह के 50 वर्षों के इतिहास में पहली बार हुआ कि किसी महिला ने रावण के पुतले का दहन किया। सरकार द्वारा पटाखों तथा आतिशबाजी पर प्रतिबंधित होने के कारण कार्यक्रम में 8 ट्रैक डिजिटल डॉल्बी साउंड सिस्टम की सहायता से आतिशबाजी की गई।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को देखने का क्रेज इस तरह था कि पुलिस के साथ लीला कमेटी की तरफ से 140 बाउंसर तैनात किए गए थे। कमेटी की तरफ से प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के साथ सुभाष गोयल महामंत्री, चेयरमैन पवन गुप्ता, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सत्य भूषण जैन, सौरव गुप्ता ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, अरविंद केजरीवाल सीएम, तथा अभिनेत्री कंगना रनौत को लीला का प्रतीक चिन्ह, राम नामी पटका, शक्ति की प्रतीक गदा भेंट कर सम्मानित किया गया। 24 अक्टूबर की शाम विजयदशमी के विशेष अवसर पर दिल्ली के लाल किला ग्राउंड में लव कुश रामलीला का आयोजन किया गया था। यहां कंगना रनौत को रावण दहन के लिए आना था। मगर उनके आने से पहले ही रावण के पुतले ने कंगना रनौत के आगे घुटने टेक दिए। राम लीला मैदान में खड़ा किया गया रावण का पुतला कंगना रनौत के आने से पहले ही गिर गया था। पुतले की फोटोज भी सामने आईं, जिनमें आप उसे जमीन पर औंधे मुंह पड़ा देख सकते हैं। बाद में कमिटी के लोगों ने उसे फिर से खड़ा करने के लिए प्रयास किए गए थे। 

सोमवार को कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो से उन्होंने स्वयं खबर दी थी कि वो दिल्ली के राम लीला मैदान में रावण दहन करने आने वाली हैं। यहां उनके साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल होते। वीडियो में कंगना ने कहा था, 'नमस्ते दोस्तों... 24 अक्टूबर को मैं लाल किला स्थापित रामलीला में हिस्सा लेने आ रही हूं। मैं रावण का दहन भी करूंगी। बुराई पर अच्छाई की जीत स्थापित करने। तो इस रामलीला में हिस्सा लें। तो मिलते हैं 24 अक्टूबर को।' वही बात यदि कंगना की फिल्म 'तेजस' की बात करें तो इसमें वो एयर फोर्स की पायलट का किरदार निभाती दिखाई देने वाली हैं, जो अपने देश के लिए कुछ भी कर सकती है। 'तेजस' 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इसे लेकर दर्शकों में बहुत बज बना हुआ है। 

पत्नी आलिया को कंट्रोल करते है रणबीर कपूर, खुद एक्टर ने किया खुलासा

नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह की शादी को पुरे हुए 3 साल, प्यार में डूबा दिखा कपल

जब फिल्म की शूटिंग के बीच टूट गई अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई, डायरेक्टर ने बताया कैसा था एक्ट्रेस का हाल?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -