खाद्य एवं औषधि एडीएमएन की टीम ने इंदौर में मसाला फैक्ट्रियों पर मारा छापा
खाद्य एवं औषधि एडीएमएन की टीम ने इंदौर में मसाला फैक्ट्रियों पर मारा छापा
Share:

इंदौर खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने शुक्रवार को शहर में खाद्य पदार्थों के प्रतिष्ठानों की गहन जांच की। यह कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशानुसार, "स्वतंत्रता अभियान से स्वतंत्रता" के तहत किया गया था।

अभियान के तहत, गुरुवार को जांच के दौरान, खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के प्रावधानों के तहत एक सूक्ष्म परीक्षण किया गया था। टीम ने कपिल एंटरप्राइजेज, कंदील पुरा स्थित एक मसाला निर्माता फर्म का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, मिर्च पाउडर, दालचीनी और गरम मसाला के नमूने के कुल 4 नमूने जांच के लिए लिए गए। इसके अलावा, गुणवत्ता के स्तर पर नहीं होने की संभावना के आधार पर, खाद्य पदार्थों दालचीनी के बारे में 2 क्विंटल कुल कीमत 40,000 रुपये और खाद्य पदार्थ मिर्च पाउडर कुल मात्रा 6 क्विंटल कुल कीमत 75,000 रुपये अगली कार्रवाई तक जब्त किए गए थे। प्रतिष्ठान में मिलने वाली खाद्य सामग्री, काला नमक पाउडर, कुल 3 क्विंटल, कुल कीमत 7500 रुपये और मिर्च का वजन 50 किलोग्राम था और कुल मूल्य लगभग 6000 रुपये है।

प्रतिष्ठान में पाई गई कमियों को सुधारने के लिए अधिनियम की धारा 32 के तहत एक सुधार नोटिस जारी किया गया था। छोटा बंगड़ा रोड हमल कॉलोनी में पोरवाल मसालों का निरीक्षण एक अन्य टीम द्वारा किया गया था और प्रतिष्ठान से मसाले के चार नमूने जैसे हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, मिर्च पाउडर, लहसुन पाउडर के कुल चार नमूने लिए गए थे। हल्दी पाउडर, 2 क्विंटल की कुल मात्रा, 22, 000 रुपय की कुल कीमत जब्त की गई।

गहलोत ने नागदा के युवाओं के इलाज के लिए फंड को दी मंजूरी

मैकेनिक ने की आत्महत्या, ये है वजह

छत्रीपुरा की युवती का हुआ दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -