कोहरे के बीच हुई न्यू ईयर के पहले दिन की शुरूआत
कोहरे के बीच हुई न्यू ईयर के पहले दिन की शुरूआत
Share:

नईदिल्ली. नववर्ष 2018 की शुरूआत सर्द सुबह के साथ हुई. सुबह के समय भ्रमण करने और सैर करने वालों को घने कोहरे के बीच पैदल जाते हुए देखा गया. जानकारी सामने आई है कि दिल्ली - एनसीआर में प्रातः के समय सड़कों पर घना कोहरा छाया हुआ था. ऐसे में वाहन चालकों को अपने वाहन की हैडलाईट्स जलाकर वाहन चलाने पड़े. हालात ये थे कि विज़िबलिटी बेहद कम हो गई थी. कोहरे के चलते जहां विमान सेवा प्रभावित हुई वहीं ट्रेनों की गति भी बेहद धीमी रही. जहां 5 घरेलू व 7 अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं पर असर हुआ, वहीं एक उड़ान सेवा को रद्द कर दिया गया.

कोहरे के चलते करीब 56 ट्रेनों को देरी से संचालित किया गया, तो 20 रेलगाड़ियों के समय में बदलाव किया गया. दिल्ली में प्रदूषणकारी धुंध का असर देखा गया. लोगों को अभी भी प्रदूषण से निजात नहीं मिल पाई है. संभावना है कि नववर्ष में भी लोगों को प्रदूषणकारी धुंध का सामना करना पड़ सकता है और इसके निपटारे के लिए दिल्ली सरकार और स्थानीय निकाय को वांछनीय पहल करना पड़ सकती है.

बताया जा रहा है कि एयर क्वालिटी इंडेक्स के पार पहुंच सकती है. यदि ऐसा होता है तो लोगों को बाहर निकलने तक में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इससे निजात पाने के लिए ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तहत ईंट भट्टे , हॉट मिक्स प्लांट और स्टोन क्रेशर प्लांट को बंद करना होगा. इसके अलावा सार्वजनिक परिवहन को बढ़ाने के साथ सड़कों पर पानी का छिड़काव, मशीनों से सफाई इत्यादि के इंतजाम करने होंगे.

सबसे पहले नए साल का स्वागत इस देश में हुआ

इस तरह विश्वभर में न्यूईयर पर हुआ सेलिब्रेशन

दिल्ली में कोहरे से 350 से ज्यादा उड़ानें प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -