दिल्ली एयरपोर्ट पर छाई धुंध की चादर, जयपुर में लैंड करानी पड़ी फ्लाइट
दिल्ली एयरपोर्ट पर छाई धुंध की चादर, जयपुर में लैंड करानी पड़ी फ्लाइट
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बीते कुछ दिनों से गंभीर प्रदूषण संकट से जूझ रही है, जिससे निवासियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें आंखों और सीने में जलन के साथ-साथ श्वसन संबंधी समस्याएं भी शामिल हैं। दिल्ली में धुंध की घनी चादर छाई हुई है, जिससे दृश्यता प्रभावित हो रही है और दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन में बाधा उत्पन्न हो रही है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी के कारण फ्लाइट ऑपरेशन पर काफी असर पड़ा है. लखनऊ से दिल्ली जा रही इंडिगो की एक उड़ान को जयपुर डायवर्ट करना पड़ा क्योंकि खराब दृश्यता के कारण वह दिल्ली हवाई अड्डे पर नहीं उतर सकी। उड़ानों में देरी हो रही है, जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर चिंताजनक स्तर पर पहुंच गया है, शाम 5 बजे के आसपास वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 462 दर्ज किया गया, जो "गंभीर" श्रेणी में आता है। विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट AQI रीडिंग में जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 249, मंदिर मार्ग पर 240, बवाना में 235, रोहिणी में 304 और आरके पुरम में 287 शामिल हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि गंभीर श्रेणी में AQI रीडिंग खतरनाक वायु गुणवत्ता का संकेत देती है, जो गंभीर स्वास्थ्य जोखिम पैदा करती है। यह स्थिति क्षेत्र में वायु प्रदूषण से निपटने और उससे निपटने के लिए प्रभावी उपायों की तत्काल आवश्यकता पर प्रकाश डालती है।

'तीसरी बार देश के PM बनेंगे मोदी, जनता ने कर लिया है फैसला..', देवेंद्र फडणवीस का बड़ा दावा

'कर्नाटक में चल रहा पैसे लेकर ट्रांसफर का खेल..', सीएम सिद्धारमैया पर कुमारस्वामी का गंभीर आरोप

'अमित शाह और नरेंद्र तोमर के बेटे की जांच कब होगी..', केंद्र सरकार पर भड़के भूपेश बघेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -