'तीसरी बार देश के PM बनेंगे मोदी, जनता ने कर लिया है फैसला..', देवेंद्र फडणवीस का बड़ा दावा
'तीसरी बार देश के PM बनेंगे मोदी, जनता ने कर लिया है फैसला..', देवेंद्र फडणवीस का बड़ा दावा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने गुरुवार को कहा कि देश में लोगों ने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और कार्यकाल देने का फैसला कर लिया है। दिवाली के मौके पर यहां अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी नेता ने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि वह खुद अगले साल लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। 

देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि, "लोगों ने पहले ही 2024 के आम चुनावों में बंपर बहुमत के साथ पीएम मोदी को तीसरा कार्यकाल देने का मन बना लिया है। चाहे कोई कितनी भी कोशिश कर ले, लोग अपना मन नहीं बदलेंगे।" उन अटकलों के बारे में पूछे जाने पर कि वह लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि वह अगले साल होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में नागपुर से चुनाव लड़ेंगे। वह वर्तमान में नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस सवाल पर कि वह अगले दस वर्षों में खुद को कहां देखते हैं, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि वह भाजपा के साथ बने रहेंगे और पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, उसे निभाएंगे।

मराठा आरक्षण के मुद्दे और कार्यकर्ता मनोज जारांगे के चल रहे राज्यव्यापी दौरे पर, उन्होंने ने कहा कि उनकी प्राथमिकता कानून व्यवस्था सुनिश्चित करना है। फड़णवीस ने कहा कि, "मैंने सभी मंत्रियों से कहा कि हमें पूरे राज्य के मंत्री के रूप में काम करना होगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई तनाव न हो। मुख्यमंत्री ने मराठा आरक्षण का वादा किया है," देवेंद्र फड़नवीस, जिनके पास गृह विभाग भी है।''

विशेष रूप से, वरिष्ठ मंत्री छगन भुजबल ने मराठा समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कोटा में हिस्सा देने का विरोध किया था। कैबिनेट विस्तार के बारे में पूछे जाने पर, देवेंद्र फड़णवीस ने कहा, "हम नागपुर में अगले महीने के शीतकालीन सत्र से पहले कैबिनेट विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं।" जनवरी में अयोध्या में राम मंदिर के निर्धारित उद्घाटन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोग इसे लेकर उत्साहित हैं और कई लोग इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या में महाराष्ट्र भवन के लिए जमीन आवंटित करने पर सहमत हो गई है।

मुंबई में खतरनाक प्रदूषण स्तर के मुद्दे पर, देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि निर्माण गतिविधि के अलावा, परिवहन और अनुपचारित सीवेज या औद्योगिक अपशिष्टों का उत्सर्जन प्रमुख प्रदूषण योगदानकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी प्रदूषण और पर्यावरण संरक्षण के मुद्दों के बारे में अधिक जागरूक है। यह पूछे जाने पर कि मुंबई और राज्य में अन्य जगहों पर नगर निगम चुनावों में देरी क्यों हुई है, देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट पर निर्भर है। देवेंद्र फड़नवीस ने दावा किया, ''हम भी (नगरपालिका) चुनाव चाहते हैं क्योंकि हालिया ग्राम पंचायत चुनावों के नतीजे नगर निगमों में भी दोहराए जाएंगे।''

भाजपा और उसके सहयोगी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और राकांपा के अजीत पवार गुट ने पंचायत चुनावों में जीत का दावा किया है जो पार्टी लाइनों पर नहीं लड़े गए हैं। राजनीतिक मतभेदों और इससे गए संदेश के बावजूद उपमुख्यमंत्री अजित पवार के अपने चाचा शरद पवार के परिवार के साथ दिवाली समारोह में शामिल होने के बारे में एक सवाल पर, देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि इससे पता चलता है कि मतभेदों के बावजूद, पारिवारिक रिश्ते महत्वपूर्ण हैं और "किसी को इसमें राजनीति नहीं लानी चाहिए।"

केंद्र ने खुदरा कीमतों को नियंत्रित करने के लिए 2.84 लाख टन गेहूं, 5,830 टन चावल बेचा

'वे चाहते हैं कि भाजपा समर्थक चुनाव आयोग का प्रमुख बने..', केंद्र सरकार पर AAP मंत्री सौरभ भरद्वाज का आरोप

'कोरोना में लोग मर रहे थे और मोदी कह रहे थे बर्तन बजाओ..', राजस्थान में PM पर बरसे राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -