चारा घोटाला: 139 करोड़ अवैध निकासी के मामले में आज लालू यादव की पेशी, क्या फिर होगी जेल ?
चारा घोटाला: 139 करोड़ अवैध निकासी के मामले में आज लालू यादव की पेशी, क्या फिर होगी जेल ?
Share:

पटना: चारा घोटाला मामले को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. 23 नवंबर को CBI की स्पेशल कोर्ट ने लालू प्रसाद को चारा घोटाले से संबंधित एक मामले में सशरीर हाजिर होने का आदेश जारी किया है और इसी को लेकर आज लालू प्रसाद एक बार पुनः पटना आने वाले हैं.

चारा घोटाला के जिस मामले में लालू यादव की पेशी होनी है, वह भागलपुर और बांका कोषागार से 46 लाख रुपए की अवैध निकासी से संबंधित है. बता दें कि, बिहार उपचुनाव से पहले 24 अक्टूबर को लालू प्रसाद लगभग 3 साल के बाद पटना आए थे. 2 नवंबर को उपचुनाव में राजद को मिली शिकस्त के बाद वह अगले ही दिन अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली वापस चले गए थे. CBI की स्पेशल कोर्ट के जज प्रजेश कुमार ने लालू समेत मामले से संबंधित 28 अन्य आरोपियों को सशरीर 23 नवंबर को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया है.

बता दें कि, लालू के खिलाफ चारा घोटाले के कुल 6 केस चल रहे हैं, जिसमें से पांच मामले झारखंड की रांची स्पेशल CBI कोर्ट में और एक मामला पटना CBI कोर्ट में चल रहा है. लालू को रांची स्पेशल CBI कोर्ट में 4 मामलों में दोषी करार दिया हुआ है और वह कुछ वर्ष जेल की सजा भी काट चुके हैं. डोरंडा ट्रेजरी से 139 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का केस फिलहाल विचाराधीन है और 29 नवंबर को इस मामले में बहस होनी है.

IFFI 2021: सीएम प्रमोद सावंत का खुलासा, ये है उनकी सबसे ज्यादा पसंदीदा फिल्म

क्रिप्टो ट्रेडिंग और होल्डिंग में बाधा पैदा कर सकता है भारत

जानिए आज घटे या बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -