कल GST परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगी निर्मला सीतारमण
कल GST परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगी निर्मला सीतारमण
Share:

लखनऊ: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार, 17 सितंबर को लखनऊ में जीएसटी परिषद की 45 वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगी। लखनऊ में बैठक के दौरान, जीएसटी परिषद प्रमुख मुद्दों की एक श्रृंखला पर चर्चा करने वाली है, जिसमें एक प्रस्ताव लाने का प्रस्ताव शामिल हो सकता है। केंद्र सरकार और इसमें भाग लेने वाले राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक गुरुवार को यहां होने वाली बैठक की तैयारियों को अंतिम रूप देगी। 

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी और परिषद में नामित विभिन्न राज्यों के मंत्री भी करीब 16 महीने के अंतराल के बाद शारीरिक रूप से होने वाली बैठक में शामिल होंगे। यह आखिरी बार 14 मार्च, 2020 को नई दिल्ली में शारीरिक रूप से मिला था। हम समझते हैं कि जीएसटी परिषद के एजेंडे में कई मुद्दे होने जा रहे हैं। विभिन्न मुद्दे जो भाग लेने वाले राज्यों को उठाना पसंद कर सकते हैं, उन्हें जीएसटी परिषद के एजेंडे में जगह मिल सकती है। यह मुद्दा (पेट्रोल और डीजल) भी सामने आ सकता है। 

केरल उच्च न्यायालय ने जून 2021 में जीएसटी परिषद को इस मुद्दे पर फैसला लेने का निर्देश दिया था। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी और परिषद में नामित विभिन्न राज्यों के मंत्री भी 16 महीने के अंतराल के बाद शारीरिक रूप से होने वाली बैठक में शामिल होंगे. परिषद की अंतिम बैठक 14 मार्च, 2020 को नई दिल्ली में हुई थी।

पति राज को बचाने की मन्नत लेकर माता वैष्णो देवी के दरबार में पहुंची शिल्पा!

महिला की पिटाई करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -