अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत

जम्मू: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत अक्टूबर, 2021 के पहले सप्ताह में जम्मू और कश्मीर का दौरा करेंगे। सूत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री भागवत निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 1 से 3 अक्टूबर तक तीन दिवसीय यात्रा पर यहां आ सकते हैं। निर्धारित यात्रा के बारे में पुष्टि की भी आधिकारिक तौर पर कुछ दिनों में घोषणा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 5 अगस्त, 2019 को तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य के विशेष दर्जे (अनुच्छेद 370) के निरसन के बाद श्री भागवत की जम्मू की यह पहली यात्रा होगी। श्री भागवत अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद आरएसएस के रुख की रूपरेखा तैयार करेंगे और समीक्षा भी करेंगे। 

आरएसएस प्रमुख जम्मू में काम कर रहे प्रचारकों और आरएसएस से जुड़े संगठनों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे और जमीनी हालात का जायजा लेंगे। स्रोत से जानकारी पढ़ी गई: "हम समाज और उसकी चिंताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं और यह यात्रा केंद्र शासित प्रदेश में बेहतर स्थिति के आलोक में महत्वपूर्ण है। गतिविधियों का जायजा भी लिया जाएगा। अगस्त 2019 में, केंद्र ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया, जिसने जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन राज्य को विशेष दर्जा दिया और इस क्षेत्र को दो क्षेत्रों- जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया।

नोएडा में मॉर्निंग वॉक के लिए निकली युवती का किडनैप, धरने पर बैठे परिजन

पूर्व मिस्टर इंडिया ने की आत्महत्या की कोशिश, इस मशहूर अभिनेता को बताया जिम्मेदार

बिहार: 2 स्कूली छात्रों के अकाउंट में आ गए 960 करोड़ रुपए, बैंक में लगी लोगों की भीड़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -